संसद सत्र: विपक्ष ने नहीं मानी पीएम मोदी की अपील, भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्रवाई स्थगित

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र आज से आरंभ हो गया है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों से संसद में शांति के साथ सवाल करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने कहा था कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमें देश हित के मुद्दों पर समझदारी और एकता के साथ बात करने की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने कहा था कि यह अहम अवसर है, जब हमें रचनात्मक और सकारात्मक चर्चा करके देशहित में आगे बढ़ना चाहिए। 

लेकिन पीएम मोदी की यह अपील भी व्यर्थ हुई। दरअसल, संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होते ही लोकसभा में विपक्षी दल के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। तीनों कृषि कानूनों की वापसी और MSP गारंटी कानून की मांग को लेकर कांग्रेस ने संसद के बाहर गांधी प्रतिमा के पास राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन भी किया।

बता दें कि इस शीतकालीन सत्र में कृषि कानून निरस्त विधेयक के अलावा, अन्य 26 विधेयक भी सरकार के एजेंडे में हैं। यही कारण है कि भाजपा और विपक्ष ने अपने-अपने सांसदों को मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया था। इससे पहले कांग्रेस ने संसद सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दलों की बैठक बुलाकर रणनीति बनाई। हालांकि, विपक्ष की इस बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) शामिल नहीं हुए। 

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -