मुरैना नगर निगम का करोड़पति अकाउंटेंट, छापे में मिले कैश, सोने-चांदी के जेवर, बंगला ही 3 करोड़ का

Jul 21 2021 11:19 AM
मुरैना नगर निगम का करोड़पति अकाउंटेंट, छापे में मिले कैश, सोने-चांदी के जेवर, बंगला ही 3 करोड़ का

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुरैना नगर निगम के 55 वर्षीय अकाउंट ऑफिसर संतोष शर्मा के 3 ठिकानों पर बुधवार सुबह लोकायुक्त ने एक साथ रेड मारी। मुरैना के बसंत विहार बंगले से 8 लाख नकद, बड़ी पॉलीथिन में भरकर सोने-चांदी के आभूषण बरामद हुए हैं। बंगले की कीमत ही 3 करोड़ रुपए के लगभग है। इसके साथ ही घर से 3 कार और 3 बाइक भी मिली हैं। कई सम्पत्तियों के कागज भी टीम के हाथ लगे हैं। टीम ने नैनागढ़ स्थित ट्रैक्टर की एजेंसी और ग्वालियर तारागंज स्थित उसके मकान पर भी रेड मारी है, जहां अभी कार्रवाई चल रही है।

टीआई कवीन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि छापे के दौरान संतोष के घर से 8 लाख रुपए, 500-500 के नोट के रूप में बरामद हुए हैं। सोने-चांदी के आभूषण भी मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है। मुरैना के बैंक में एक लॉकर मिला है। लोकायुक्त की टीम संतोष शर्मा से पूछताछ कर रही है। इस वक़्त टीम के सदस्य नगर निगम ऑफिस में आ चुुके हैं। यहां वह संतोष शर्मा के दस्तावेज़ों की जानकारी निकाल रहे हैं। बता दें कि बसंत विहार बिहार में संतोष का दो मंजिला मकान है, जिसकी कीमत लगभग तीन करोड़ बताई जाती है। साथ ही नैनागढ़ रोड पर उनके लड़के के नाम से न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर की एजेंसी है। 

संतोष शर्मा मुरैना में लेखाधिकारी के पद पर बीते 10 सालों से जमे हैं। इससे पहले वह कैलारस में CMO के पद पर पदस्थ थे। बताया जाता है कि ऊंची सियासी पहुंच के कारण अभी तक उनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

असम सीएम हिमंत सरमा ने की 'एमनेस्टी इंटरनेशनल' पर बैन लगाने की मांग, बताया बड़ा कारण

अमेरिका के जंगल में आग का कहर, कई एकड़ का इलाका जलकर हुआ खाक

लगातार वृद्धि के बाद थमी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आज का दाम