CLU सीडी कांड में लोकायुक्त ने दिए कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश
CLU सीडी कांड में लोकायुक्त ने दिए कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश
Share:

चंडीगढ़ : हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही कई अहम फैसले लिए गए है। इसी कड़ी में हरियाण के बहुचर्चित सीएलयू सीडी कांड में भी लोकायुक्त जस्टिस प्रीतमपाल सिंह ने बुधवार को 5 पूर्व कांग्रेसी विधायकों को खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश सरकार को भेज दी है। लोकायुक्त ने मामले की जांच एक इमानदार और उच्च रैंक के अफसर से कराने को कहा है। इन पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी सरकार को 3 महीने में भेजनी है।

कहा जा रहा है कि बीजेपी के सरकार गठन के बाद यह लोकपाल की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इनेलो ने सितंबर 2013 में एक सीडी जारी की थी, जिसमें तत्कालीन हुड्डा सरकार में स्वास्थय मंत्री राव नरेंद्र सिंह, सीपीएस विनोद भ्याना, रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक जरनैल सिंह व नरेस सेलवाल पर सीएलयू कराने और सर्व शिक्षा अभियान के तहत फाइल क्लियर कराने के लिए रिश्वत मांगने के आरोप लगे थे।

इस संबंध में लोकायुक्त के समक्ष अलग-अलग शिकायतें पेश की गई थी। लोकायुक्त ने स्टेट विजिलेंस के जरिए सीडी, आवाज और फोटो के सैंपल को चंडीगढ़ और हैदराबाद में जांच करवाई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टिंग करने वालों के आवाज के नमूने सीडी में दर्ज आवाज से मैच कर गई है। इसी आधार पर लोकायुक्त ने पूर्व विधायकों पर कार्रवाई की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -