उज्जैन में CMO के आवास पर लोकायुक्त की टीम ने मारा छापा, 3 करोड़ की संपत्ति का खुलासा

Sep 15 2020 01:48 PM
उज्जैन में CMO के आवास पर लोकायुक्त की टीम ने मारा छापा, 3 करोड़ की संपत्ति का खुलासा

इंदौर: मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में लोकायुक्त ने बडनगर के CMO आवास पर छापेमारी की कार्रवाई की है. लोकायुक्त को अब तक की कार्रवाई में 3 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपर्टी का पता चला है. बता दें कि CMO कुलदीप तिनसुक, बडनगर में नगर पालिका निगम में प्रभारी CMO के पद पर पदस्थ हैं. CMO के घर से बरामद संपत्तियों में जमीन, मकान, बहुमूल्य धातुएं, महंगी कारें, स्कूटी और मोटरसाइकिल शामिल है. 

लोकायुक्त पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है. अब तक की बरामदगी में CMO कुलदीप तिनसुक का बडनगर, माकडौन और उज्जैन में 3 घर होने का पता चला है. इसके अलावा इनके पास साढ़े 3 एकड़ भूमि भी है. छापेमारी की कार्रवाई उज्जैन के माकडौन इलाके में चल रही है. CMOI कुलदीप तिनसुक उज्जैन रेलवे स्टेशन के सामने वाणिज्यिक निर्माण भी करवा रहे हैं. लोकायुक्त के अनुसार, इनके घर से सोने चांदी के जेवरात और कैश भी बरामद किया गया है. 

इनके नाम से 2 बहुमूल्य कार, 2  स्कूटी और 2 मोटरसाइकिल पाई गई है. CMO कुलदीप तिनसुक अपनी नौकरी के 16 साल ही पूरे किए हैं. उनके खिलाफ जून 2020 में शिकायत दी गई थी. लोकायुक्त ने बहुत जांच के बाद उनके ठिकानों पर रेड मारी है.  बता दें कि इसी माह 1 सितंबर को लोकायुक्त टीम ने इंदौर के खनिज अधिकारी रहे प्रदीप खन्ना के घर पर रेड मारी थी. इस दौरान लोकायुक्त की करोड़ों रुपये की कीमत की प्रॉपर्टी के कागज़ात बरामद हुए थे.

9 फीसद गिर सकती है देश की जीडीपी, एशियाई विकास बैंक ने जारी किया पूर्वानुमान

इंडियन रेलवे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोरोना काल में बना डाले 150 रेल इंजन

बंटवारे के दौरान पाकिस्तान गए लोगों की संपत्ति बेचेगी मोदी सरकार ? 1 लाख करोड़ है कीमत