लोकसभा चुनाव के लिए शरद पवार का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ उतरेगी एनसीपी
लोकसभा चुनाव के लिए शरद पवार का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ उतरेगी एनसीपी
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को स्पष्ट कर दिया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गंठबंधन चुने मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं. उन्होंने आगे कहा कि, 'कांग्रेस और एनसीपी संयुक्त रूप से लोकसभा चुनाव में रण में उतरेंगे और कुछ अन्य सहयोगी राजनीतिक दलों को भी साथ में लेंगे.

भारत में भी अपना प्लांट लगा सकती है 'एपल'

शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई संशय नहीं है, अगर होता है तो दोनों पार्टियों के अध्यक्ष इसका समाधान निकालेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य की 48 सीटों में से 40 पर सहमति बन चुकी है और अन्य 8 सीटों पर भी जल्द ही बात पक्की कर ली जाएगी. शरद पवार ने पूर्वी महाराष्ट्र के गोंदिया में कांग्रेस और एनसीपी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करने बाद अपनी मातृभाषा मराठी में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ये घोषणा की है.

पीएम मोदी ने जारी किया 100 रुपए का सिक्का, छपी होगी पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर

दूसरे ट्वीट के जरिए शरद पवार ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह ही महाराष्ट्र में भी धान किसानों को प्रति क्विंटल 2,500 रुपए देने का वादा कर दिया है. उन्होंने लिखा है कि, "कृषि उपज समर्थन मूल्य के बारे में अंतिम फैसला लेने से पहले पड़ोसी राज्यों की दरों पर परामर्श किया जाता रहा है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने इसका अनुपालन नहीं किया और अब महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य 700 रुपए प्रति क्विंटल ज्यादा दे रहे हैं." आपको बता दें कि शिवसेना भी आज महाराष्ट में एक महारैली निकालने वाली है, जिसमे सम्भावना जताई जा रही है कि उद्धव ठाकरे भी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं.

खबरें और भी:-

 

लगातार बिगड़ रही भारतीय रेलवे की वित्तीय स्थिति, इससे सुधरेगी

इन मकानों पर घट सकती है जीएसटी की दर

धीमी शुरुआत के बाद बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -