लोकसभा में आज होगी नए 'ओमीक्रॉन' वैरिएंट पर चर्चा

नई दिल्ली: बुधवार को लोकसभा में कोविड के नए ओमिक्रॉन संस्करण के साथ-साथ अन्य विधायी मुद्दों पर विचार करने की उम्मीद है। प्रशासन 'द असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (रेगुलेशन) बिल, 2020' को भी लागू करने का प्रयास करेगा, जिसे वह इस सत्र के पहले दो दिनों में करने में विफल रहा।

सूत्रों के मुताबिक, नए ओमाइक्रोन वेरिएंट पर नियम 193 के तहत चर्चा की जाएगी। सदस्य इस नियम का उपयोग नए कोविड संस्करण के बारे में अधिक जानने के लिए कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, "लोकसभा में नए ओमाइक्रोन संस्करण पर कुछ समय के लिए चर्चा होने की संभावना है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया नए संस्करण पर सदन को सूचित करेंगे।"

मंडाविया ने मंगलवार को राज्यसभा को बताया कि देश में अभी तक ओमाइक्रोन प्रकार के किसी भी मामले का पता नहीं चला है। 

मंडाविया 'द असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी (रेगुलेशन) बिल, 2020' भी पेश करेगी। विधेयक सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी क्लीनिकों और सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी बैंकों के विनियमन और पर्यवेक्षण के साथ-साथ दुरुपयोग की रोकथाम, सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी सेवाओं के सुरक्षित और नैतिक अभ्यास और उन गतिविधियों से संबंधित या प्रासंगिक मामलों के लिए है। सदन में लगातार हो रहे हंगामे के कारण मंडाविया नए सत्र के पहले दो दिनों तक विधेयक पेश नहीं कर पाए।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के इस एक्टर ने गर्लफ्रेंड संग रचाई शादी, सामने आई ये बेहतरीन तस्वीरें

मानवतावादी अफगानिस्तान में शीतकालीन सहायता जारी: यूएन

महामारी को रोकने के लिए वैश्विक टीकाकरण योजना ही एकमात्र रास्ता है :ग्युटेरेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -