बजट सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ने किया ये काम
बजट सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ने किया ये काम
Share:

नई दिल्ली: इस वर्ष लोकसभा सांसद एवं अध्‍यक्ष ओम ब‍िड़ला ने बजट सत्र आरम्भ होने से पहले आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह मीटिंग दोपहर 3 बजे से होनी है. लोकसभा अध्‍यक्ष बैठक में सभी सियासी दलों के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे, क्‍योंकि बीते 2 बार से संसद सत्र में खूब हंगामा हुआ है. संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से आरम्भ होने जा रहा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले माह की पहली दिनांक मतलब 1 फरवरी को केंद्रीय बजट संसद में पेश करेंगी. 

खबर के अनुसार, यह बजट सेशन 11 फरवरी तक चलेगा. जबकि सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा. संसद के बजट सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला तथा राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने दोनों सदन के महासचिवों से कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. साथ-साथ उन्हें आने वाले बजट सत्र को सुरक्षित तरीके से चलाने के लिए और प्रभावी फैसले उठाने के लिए सुझाव देने का निर्देश दिया गया है. संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ आरम्भ होगा तथा 8 अप्रैल को समाप्त होगा.

भारत में कोरोना वायरस के रफ़्तार से बढ़ते केसों के बीच यह बजट सत्र आरम्भ हो रहा है. इस सत्र का आरम्भ ऐसे वक़्त पर हो रहा है, जब लोकसभा एवं राज्यसभा सचिवालयों के भिन्न-भिन्न सेवाओं से जुड़े लगभग 400 कर्मचारी बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा था कि राज्यसभा सचिवालय के 65 कर्मचारी, लोकसभा सचिवालय के 200 और संबद्ध सेवाओं के 133 कर्मचारी कोरोना टेस्ट के चलते पॉजिटिव पाए गए. मीटिंग में सरकार ने लोकसभा तथा राज्यसभा के नेताओं के साथ इस बात पर वार्ता करने के लिए बुलाया है कि कार्य कैसे किया जाए तथा साथ-साथ विपक्ष की वार्ता की मांग को ध्यान में रखा जाए.

तिग्मांशु धूलिया के काम करते हुए नज़र आने वाले है आशुतोष राणा

देश में कोरोना की बेकाबू रफ़्तार के बीच आई ये राहतभरी खबर

इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -