तमिलनाडु : इस एकमात्र सीट पर जल्द होगा लोकसभा चुनाव, तारीख आई सामने

अप्रैल में निरस्त हुए वेल्लूर लोकसभा सीट के लिए चुनाव 5 अगस्त को होंगे। भारतीय चुनाव आयोग ने गुरुवार को यह घोषणा की। ईसीआई द्वारा जारी एक प्रेस रिपोर्ट के अनुसार, वेल्लूर 5 अगस्त को चुनाव किया जायेगा और मतों की गिनती 9 अगस्त को होगी। वेल्लूर संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्य 18 जुलाई को समाप्त होगा। वेल्लोर लोकसभा सीट के लिए चुनाव 18 अप्रैल को 2019-आम चुनावों के दूसरे चरण में जो होना था, उसे अंतिम समय में रद्द कर दिया गया था।

एकाधिक रिपोर्ट-- आयकर महानिदेशक (जांच), चुनाव आयोग और अन्य अधिकारियों से - वेल्लूर में एक सीमेंट गोदाम में खोज और जब्ती पर अंततः चुनाव रद्द कर दिया गया था।

14 अप्रैल को, भारत के चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखा, वेल्लूर लोकसभा चुनाव के लिए इ सी  को फिर से चुनाव जारी करने का अनुरोध किया। चुनाव आयोग के अंतिम आदेश में कहा गया है, "चुनावों को कुछ उम्मीदवारों और राजनीतिक दल के कुछ सदस्यों / कार्यकर्ताओं की गैरकानूनी गतिविधियों के कारण  चुनावी प्रक्रिया को आगे बढ़ने और चुनाव का संचालन करने की अनुमति मिलती है। चुनाव समाप्त होने तक वेल्लोर में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होगी।

अलगाववादी नेता गुलाम अहमद गुलजार के खिलाफ PSA के तहत मामला दर्ज

आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट ने रोकी बलात्कार और हत्या के 7 दोषियों की फांसी ?

उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल सुदर्शन अग्रवाल का दुखद निधन, सीएम रावत ने जताया शोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -