Uttar Pradesh Election Results :अमेठी से 6 हजार वोटों से आगे निकलीं स्मृति ईरानी

May 23 2019 09:54 AM
Uttar Pradesh Election Results :अमेठी से 6 हजार वोटों से आगे निकलीं स्मृति ईरानी

आम चुनाव 2019 के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझानों में बीजेपी और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. वहीं सीटों के लिहाज से सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश पर सभी की नजरें देख रहे हैं और यहां कुल 80 सीटें हैं. वहीं दिल्ली के सिंहासन पर कौन बैठेगा, इसका निर्धारण 80 संसदीय सीट वाला उत्तर प्रदेश करेगा और उसका सभी को इंतज़ार है. ऐसे में यूपी की वीआईपी सीट अमेठी में बड़ा फेरबदल होता दिख रहा है और इस सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं.

वहीं बीजेपी नेता स्मृति ईरानी 6 हजार वोटों से आगे चल रही हैं और प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में वाराणसी, अमेठी, रायबरेली, आजमगढ़ जैसी सीटों पर सबका ध्यान है. इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से तो सोनिया गांधी रायबरेली से आगे चल रही हैं और उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में वाराणसी, अमेठी, रायबरेली, आजमगढ़ जैसी सीटों पर सबका ध्यान है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से तो सोनिया गांधी रायबरेली से आगे चल रही हैं और यूपी में एनडीए 27, महागठबंधन 10 और कांग्रेस 4 सीट पर आगे चल रही है. आपको याद हो साल 2014 के चुनाव में यूपी में एनडीए को 43.63 फीसदी मत, महागठबंधन को 42.98 फीसदी मत और कांग्रेस को 7.53 फीसदी मत मिले थे.

वहीं इस बार रायबरेली से सोनिया गांधी और गोरखपुर से बीजेपी कैंडिडेट रवि किशन आगे चल रहे हैं और सोनिया गांधी को 5380, भाजपा के दिनेश सिंह को 2430 मत अब तक मिले हैं. आप देख सकते हैं यूपी में बीजेपी और गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. वहीं रवि किशन 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 : पूर्वी दिल्ली सीट से आगे चल रहे गौतम गंभीर

Assembly Election Results LIVE: आंध्र में YSRCP आगे तो ओडिशा में मिली BJD को बढ़त

शिमला में 27 हजार मतों की लीड से चारों सीटों पर आगे बीजेपी