लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सरकार को घेरा
लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सरकार को घेरा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि पिछले 14 महीनों के दौरान मुद्रास्फीति की दर कई गुना बढ़ गई है जिससे यह तीन दशकों में सबसे अधिक है।

लोकसभा में नियम 193 के तहत वृद्धि पर बहस शुरू करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि एक प्रतिशत लोग 77 प्रतिशत राष्ट्र संपत्ति को नियंत्रित कर रहे हैं।

चावल, दही और पनीर जैसी दैनिक वस्तुएं अब उच्च जीएसटी दर के साथ आती हैं, उन्होंने हिंदी में बात की और एक पंजाबी दोहे के साथ चर्चा का समापन किया, जिसमें उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद से देश की अर्थव्यवस्था में गिरावट आ रही है।

भाजपा के सदस्य निशिकांत दुबे ने प्रशासन का बचाव करते हुए दावा किया कि पड़ोसी देशों भूटान, बांग्लादेश और श्रीलंका में बेरोजगारी और मुद्रास्फीति दोनों बढ़ रही हैं।

भारत में खराब स्थिति को देश की विकट परिस्थितियों के बावजूद मुफ्त दो-भोजन दैनिक भत्ता मिल रहा है। चूंकि विश्व बैंक ने मिस्र जैसे देशों को धन प्रदान किया है, इसलिए क्या इसके लिए प्रधानमंत्री की सराहना नहीं की जानी चाहिए? उन्होंने बंगाल में हिरासत में लिए गए झारखंड कांग्रेस के विधायकों और राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के सहायक से धन प्राप्त करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की भी आलोचना की।

बंगाल: दूकान को चीरते हुए सड़क पर पलट गई तेज रफ़्तार बस, 20 यात्री घायल, 5 की हालात नाजुक

मानवता हुई शर्मसार, तस्वीर देखकर नम हो जाएँगी आँखे

AC चलाकर सो रहा था युवक और हो गई मौत, जली हुई मिली ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -