लोक सभा -विधान सभा  उपचुनावों की मतगणना शुरू
लोक सभा -विधान सभा उपचुनावों की मतगणना शुरू
Share:

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर के लिए 11 मार्च को हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. पहले डाक मत पत्रों की गिनती की जा रही है. उसके बाद ईवीएम खोले जाएंगे. वहीं बिहार में अररिया लोक सभा के अलावा जहानाबाद और भभुआ विधान सभा उप चुनावों की मतगणना भी आज ही की जाएगी.

निर्वाचन आयोग के सूत्रों के अनुसार मतगणना का काम सुबह आठ बजे शुरू हो चुका है और 10 बजे तक शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो जायेंगे. दोपहर 12 बजे तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. यह मत गणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था एवं सीसीटीवी की निगरानी में कराई जा रही है.उधर,बिहार में अररिया लोकसभा उपचुनाव के लिए बाजार समिति परिसर में मतगणना शुरू हो गई है.

गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था. इस दौरान गोरखपुर में 47.75 प्रतिशत और फूलपुर में 37.39 फीसद मतदान हुआ था.जबकि बिहार के भभुआ उपचुनाव में 54.03 फीसदी और जहानाबाद में 50.06 फीसदी मतदान हुआ था.गोरखपुर सीट के लिये 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.जबकि फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे से खाली हुई है.

 यह भी देखें 

गोरखपुर-फूलपुर में कौन शेर, आज होगा फैसला

यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव में अब तक का हाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -