एनडीए में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, जल्द होगा एलान
एनडीए में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, जल्द होगा एलान
Share:

नई दिल्ली : सत्ताधारी एनडीए में बिहार को लेकर सीटों के बंटवारे पर फैसले का एलान फिलहाल टल गया है। लेकिन आज एनडीए नेता सीट शेयरिंग फॉर्मूले की जानकारी साझा कर सकते है। इसे लेकर प्रेस कांफ्रेंस होनी थी लेकिन लोजपा नेताओं के मुंबई में होने की वजह से इसे टाल दिया गया है।  सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार समझौते के तहत रामविलास पासवान की लोजपा को 6 लोकसभा सीटें और एक राज्यसभा सीट दी जा सकती है। 

दो दिन पहले ही शाह से की मुलाकात 
जानकारी के लिए बता दें पिछले कुछ समय से एनडीए में बिहार की सीटों को लेकर तूफान मचा हुआ है। लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने सीट बंटवारे पर 31 दिसंबर का अल्टीमेटम दिया था जिसके बाद भाजपा हरकत में आई और लगातार बैठकों और मीटिंगों का दौर शुरू हो गया था । वही अब से दो दिन पूर्व रामविलास पासवान और पुत्र चिराग ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। 

इतनी सीटे दी जा सकती है 
प्राप्त जानकारी अनुसार अब दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर सहमति बनती नजर आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है जिसके इसके तहत लोजपा को बिहार में 5 लोकसभा सीटें और यूपी या झारखंड में एक लोकसभा सीट दी जाएगी। इसके अलावा रामविलास पासवान को राज्य सभा भेजने पर समझौता हुआ है। इस संबंध में शनिवार को घोषणा की जानी थी लेकिन इसे रविवार तक के लिए टाल दिया गया। 

लंबे इंतजार के बाद आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

अखिलेश ने साधा बीजेपी पर निशाना, बताया बहकाने और भटकाने में माहिर

2019 का संग्राम : हासन ने भी ठान ली 'कमल' खिलाने की, किया लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -