लोहिया ऑटो का देश के बाहर पहला कदम

लोहिया ऑटो का देश के बाहर पहला कदम

लोहिया ऑटो ने देश के बाहर अपना व्यापर बढ़ाते हुए पहला कदम नेपाल की ओर बढ़ाया है और इस स्वदेशी कंपनी  नेपाल में अपना पहला पेट्रोल से चलने वाला थ्री-व्हीलर ऑटो रिक्शा उतारा है. इसी के साथ कंपनी ने अपने ग्लोबल बिजनेस की ओर पहला कदम भी उठाया है. लोहिया इंडस्ट्रीज के सीईओ आयुष लोहिया ने बताया कि हम साउथ ईस्ट एशिया और पड़ोसी देशों में अपने प्रोडक्ट्स भेजेंगे. ये उभरती हुई मार्केट हैं और हमने नेपाल से इसकी शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि हम पहले साल 600 यूनिट्स बेचने की कोशिश में हैं। इसके लिए हम 10 नए डीलर्स अपॉइंट करेंगे.

भारत में लोहिया ऑटो कंपनी का फोकस इलेक्ट्रिक व्हीकल पर है. कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर और ई-स्कूटर ऑफर करती है. इनके अलावा कंपनी का डीजल पावर्ड थ्री-व्हीलर ऑटो भी आता है.

उन्होंने कहा इस समय कंपनी के 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं. बाजार में इनका मुकाबला ओकिनावा, हीरो इलेक्ट्रिक, ट्वेंटी टू मोटर्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर से है. लोहिया का ओमा स्टार काफी लम्बे समय से मार्केट में उपलब्ध है. इसे फुल चार्ज होने में 6-8 घंटे का समय लगता है जिसके बाद यह 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है.ओमा स्टार की टॉप स्पीड 25km/hr है. हम नेपाल के बाद ही आगे बढ़ने का प्लान बनाएंगे 

सेकेंड हैंड लग्जरी कारों का बाजार बूम पर

आयशर के नए CNG ऑप्शन ट्रक

वीडियो: एक चार्ज में 100 किमी घुमाएगी ये शानदार स्कूटर

 

?