एक्शन मोड में आई योगी सरकार, मुलायम परिवार से खाली करवाई लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग
एक्शन मोड में आई योगी सरकार, मुलायम परिवार से खाली करवाई लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुलायम परिवार को तगड़ा झटका दिया है. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद राज्य सरकार ने मुलायम परिवार से लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग छीन ली है. राज्य संपत्ति विभाग ने शुक्रवार को यादव परिवार विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट का बंगला खाली करा लिया है. मुलायम सिंह यादव ट्रस्ट के अध्यक्ष और उनके भाई शिवपाल सिंह यादव सचिव हैं.

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कई शीर्ष नेता ट्रस्ट के मेंबर हैं. लोहिया ट्रस्ट की यह बिल्डिंग शिवपाल यादव की पार्टी के कब्जे में थी और बीते कुछ महीने से इसका किराया बाजार दर से वसूला जा रहा था. राज्य संपत्ति विभाग ने शीर्ष अदालत के आदेश पर यह कार्रवाई की है. राज्य संपत्ति विभाग ने कार्रवाई करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच लोहिया ट्रस्ट को कब्जे में ले लिया है.

आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाने के आदेश दिए थे. इसके बाद अखिलेश यादव को अपना सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था. अखिलेश यादव अभी तक अंसल सिटी में रह रहे थे. क्योंकि 1-विक्रमादित्य मार्ग स्थित उनका घर बनकर तैयार हो रहा था. जानकारी के अनुसार, गृह प्रवेश से पहले सपा अध्यक्ष ने पूजा कराई और उसके बाद नए घर में प्रवेश किया.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर का बड़ा बयान, कहा- कश्मीर की हालत के लिए नेहरू जिम्मेदार

कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सोनिया ने कहा - नहीं करेंगे मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध

आधुनिक भारत की सबसे बड़ी गलती विभाजन, वरना 370 का मुद्दा ही नहीं होता - केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -