कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 का लोगो जारी, 7 अक्टूबर को होगा आगाज़
कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 का लोगो जारी, 7 अक्टूबर को होगा आगाज़
Share:

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी महासंघ (IKF) के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत ने बुधवार को युवा मामले एवं खेल मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में कबड्डी विश्व कप-2016 के लोगो लांच किया। साथ ही अगले महीने भारत की मेजबानी में होने वाले कबड्डी विश्व कप-2016 के कार्यक्रम की घोषणा भी की गई।

उल्लेखनीय है कि लगातार आठवीं बार कबड्डी विश्व कप की मेजबानी कर रहे भारत के अलावा अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, ईरान, पोलैंड, थाईलैंड, बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया, जापान, अर्जेटीना एवं केन्या की टीमें हिस्सा लेंगी। प्रतिभागी देशों को छह-छह के दो ग्रुप में बांटा जाएगा और विश्व कप के सभी मैच अहमदाबाद के नए अत्याधुनिक स्टेडियम, द एरीना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले जाएंगे। विश्व कप की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी जिसका फाइनल मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा। 15 दिनों तक चलने वाला टूर्नामेंट राउंड रॉबिन लीग प्रारूप में खेला जाएगा।

इस अवसर पर विजय गोयल ने कहा, भारत वैश्विक स्तर पर खेलों का गढ़ बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। मार्च में यहां टी-20 विश्वकप आयोजित हुआ और फरवरी में दक्षिण एशियाई खेलों का आयोजन किया गया। अक्टूबर में हम ब्रिक्स फुटबॉल और 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप आयोजित कर रहे हैं। और कबड्डी विश्व कप-2016 भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट होगा।

कबड्डी लीग में ऋतिक का जादू सिर चढ़कर बोला.....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -