इन राज्यों में फसलों पर हमला करने पहुंचा टिड्डी झुंड

May 22 2020 03:40 PM
इन राज्यों में फसलों पर हमला करने पहुंचा टिड्डी झुंड

किसानों की फसलों पर पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश में टिड्डी झुंड ने हमला बोल दिया है. हर साल की अपेक्षा इस बार थोड़ा जल्दी ही इनका आगमन हो चुका है, आमतौर पर जून और जुलाई महीने में ये यहां प्रवेश करते हैं.

अनन्या पांडे ने इस ख़ास अंदाज में दी सुहाना को जन्मदिन की बधाई

अपने बयान में एनवायरमेंट, फोरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान से आने वाले टिड्डी समूहों से कपास की फसलों और सब्जियों को बड़ी क्षति हुई है. इऩसे प्रभावित होने वाले राज्य पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश हैं, जिसमें से राजस्थान में इनका प्रकोप सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है.

लॉकडाउन: सुप्रीम कोर्ट में खुले वकीलों के चैंबर, जारी हुई गाइडलाइन

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,18,447 हो गई है. जिसमें से 66, 330 सक्रिय मामले हैं, 48,534 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज कर्नाटक में 105, राजस्थान में 54, ओडिशा में 86 और आंध्र प्रदेश में 62 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

तूतीकोरिन इनसे को दो साल पूरे, कमल हासन ने सरकार पर बोला हमला

चेक पोस्ट पर तैनात जवान ने किया महिला का रेप!

तूफ़ान पीड़ितों के खाते में सीधे पैसा भेजे केंद्र सरकार, पीएम मोदी से बंगाल भाजपा अध्यक्ष की मांग