सीएम खट्टर ने किसानों को दिया संदेश, टिड्डियों के विनाश के लिए सरकार ने बनाया है प्लान

हरियाणा के वर्तमान सीएम मनोहर लाल ने किसानों से गुजारिश की है कि वे टिड्डी दल से घबराएं नहीं. सरकार की इस परिस्थिति पर लगातार नजर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में टिड्डी दल से बचाव के लिए राज्य सरकार व जिला स्तर पर बेहतर व्यवस्था की गई है. महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम व पलवल के डीसी से निरंतर अपडेट रिपोर्ट ली है.

पाक ने किया करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ऐलान, भारत ने जताया ऐतराज़

अपने बयान सीएम खट्टर ने बताया कि टिड्डी दल से किसानों को घबराने की आवश्यकता नहीं है. सरकार किसानों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने देगी. सरकार हर स्थिति पर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि टिड्डी दल की सूचना के मद्देनजर जिला प्रशासन व कृषि विभाग निरंतर पड़ोसी राज्यों के साथ संपर्क बनाए हैं. साथ ही, सरकार ने टिड्डी दल से बचाव के लिए पहले से ही तैयारियां सुनिश्चित की हुई हैं. उन्होंने बताया कि किसानों को दवाई के छिड़काव के लिए फायर टेंडर, स्प्रे मशीन, मांउटेड ट्रैक्टर दिए गए हैं. किसानों को जानकारी देने के लिए संबंधित जिलों में कंट्रोल रूप स्थापित किए गए और गांवों में मुनादी भी करवाई गई है.

लद्दाख के काउंसलर का गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस ने नहीं बनने दी लेह-मनाली के बीच सड़क

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने टिड्डी दल का हमला रोकने में सरकार को पूरी तरह नाकाम बताया है. उनका कहना है कि 6 महीने पहले जानकारी होने के बावजूद सरकार ने कोई तैयारी नहीं की. अगर वक्त रहते इस हमले से निपटने के लिए कदम उठाए जाते तो किसानों को बड़े नुकसान से बचाया जा सकता था. सरकार जानकारी होने के बावजूद हाथ पर हाथ धरे बैठी रही है. वही, अंत में किसानों के खेतों को किसान के भरोसे छोड़ दिया गया. खुद कुछ करने की बजाय सरकार की तरफ से किसानों से ही ताली और थाली बजवाने की अपील की गई. इसलिए राजस्थान के रास्ते पाकिस्तान की तरफ से आए टिड्डी दल ने महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात और फरीदाबाद में काफी नुकसान पहुंचाया. बाजरा, कपास, सौंठ और दूसरी फसलों को तबाह कर दिया.

अनलॉक 1.0 के शुरू होते ही बढ़ने लगी कोरोना के मरीज़ों की संख्या

इस राज्य में अगस्त के अंत तक खुल जाएंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

भीलवाड़ा: शादी में उड़ी नियमों की धज्जियां, 50 लोगों के जगह इक्कठा हुए 250 लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -