लॉक डाउन के बाद भी कम नहीं कोरोना के केस: रिपोर्ट्स
लॉक डाउन के बाद भी कम नहीं कोरोना के केस: रिपोर्ट्स
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत फरवरी से कोविड-19 के दैनिक नए मामलों में वृद्धि देख रहा है, "दूसरी लहर का स्पष्ट संकेत"। दूसरी लहर 100 दिनों तक रह सकती है, जब 15 फरवरी से गणना की जाएगी। पूर्वानुमान के अनुसार, 23 मार्च तक के रुझानों के आधार पर, भारत में दूसरी लहर में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या लगभग 25 लाख होने की उम्मीद है। 28-पृष्ठ की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीयकृत लॉकडाउन या प्रतिबंध "अप्रभावी" हैं और यह सामूहिक टीकाकरण महामारी के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए "एकमात्र आशा" है।

"पहली लहर के दौरान दैनिक नए मामलों के वर्तमान स्तर से शिखर स्तर तक दिनों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, भारत अप्रैल की दूसरी छमाही में चरम पर पहुंच सकता है।" आर्थिक संकेतकों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, एसबीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि उच्च आवृत्ति संकेतक के आधार पर व्यवसाय गतिविधि सूचकांक में पिछले सप्ताह गिरावट आई है, यह कहते हुए कि कुछ राज्यों द्वारा लगाए गए लॉकडाउन या प्रतिबंधों का प्रभाव अगले महीने दिखाई दे सकता है। 

रिपोर्ट में राज्यों में टीकाकरण की गति में वृद्धि के लिए भी कहा गया है। वर्तमान 34 लाख से 40-45 लाख प्रतिदिन टीकाकरण बढ़ने का मतलब है कि 45 साल से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण अब से चार महीने में पूरा किया जा सकता है। भारत ने आज एक दिन में 53,476 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए हैं, जो पांच महीने में सबसे बड़ी एकल कूद है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चला है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस का एक नया "डबल म्यूटेंट वैरिएंट" देश के 18 राज्यों में कई अन्य उपभेदों या चिंता के संस्करणों (VOCs) के अलावा पाया गया है जो विदेशों में भी पाए गए हैं।

धू-धू करके राख में बदल गया कारखाना

असम चुनाव: मतदान शुरू होने से 1 दिन पहले मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान

सरकार ने 2 साल के महात्मा गांधी राष्ट्रीय फैलोशिप कार्यक्रम के लिए जारी किए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -