खुशखबरी : इस राज्य का एक ​ही जिला रेड जोन में शामिल

केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को जारी रखते हुए  लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाकर 17 मई कर दिया है. लॉकडाउन-3 में पिछले दो लॉकडाउन के मुकाबले कम सख्ती होगी. सरकार ने देश के सभी राज्यों के अंतर्गत आने वाले जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है, इसमें न सिर्फ ग्रीन जोन बल्कि रेड जोन में भी कई गतिविधियों में राहत मिलेगी.

कोरोना की मार से तड़प रही राजधानी, पूरी दिल्ली में एक भी ग्रीन जोन नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेड जोन में सीमित सेवाएं खोली जाएंगी. छत्तीसगढ़ राज्य की बात करें तो यहां के कुल 27 जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है. जिसमें से सिर्फ एक जिला रेड जोन में है, वहीं एक जिला ऑरेंज जोन के अंतर्गत आएगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में 25 जिलों को ग्रीन जोन में बांटा गया है. साथ ही, रेड जोन में छत्तीसगढ़ का सिर्फ एक जिला रायपुर शामिल किया गया है. रेड जोन में वो जिले हैं जहां महामारी का सबसे ज्यादा प्रकोप है और वहां बड़ी संख्या में मरीज हैं. इसमें हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट क्षेत्र भी हैं और वहां से तेजी से मामले बढ़ भी रहे हैं.

सुशिल मोदी बोले- आने वाले दिनों में और बढ़ेगी स्पेशल ट्रेनों की संख्या

अगर बात करें ऑरेंज जोन की तो राज्य का कोरबा जिला, इसमें शामिल किया गया है. ऑरेंज जोन वह इलाके होते हैं, जो रेड और ग्रीन जोन के बीच में आते हैं.ऑरेंज जोन में वो जिले हैं जहां कोरोना का संक्रमण है और पिछले 14 दिनों से वहां कोई नया पॉजिटिव मामला भी नहीं आया है.

बिहार सरकार ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन, विपक्ष बोला- लोगों को सुविधा भी दें

आज राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार पहुंचेगी ट्रेन, सभी तैयारियां पूरी

चंबल नदी पार कर मध्य प्रदेश आने वालों पर रखी जा रही है नजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -