क्या पूरे भारत में लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया बड़ा बयान
क्या पूरे भारत में लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया बड़ा बयान
Share:

नयी दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण देश में स्थिति काफी बिगड़ गई है वही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सरकार व्यापक स्तर पर ‘लॉकडाउन’ नहीं लगाएगी तथा महामारी पर लगाम लगाने के लिये सिर्फ स्थानीय स्तर पर नियंत्रण के कदम उठाये जाएंगे। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते केस के बीच उन्होंने यह बात कही। विश्वबैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ ‘ऑनलाइन’ बैठक में सीतारमण ने भारत को विकास के लिए तथा ज्यादा कर्ज सुविधा की गुंजाइश बढ़ाने के लिये विश्वबैंक की पहल की प्रशंसा की। 

साथ ही वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘वित्त मंत्री ने कोरोना संक्रमण महामारी के फिर से फैलने को रोकने के लिये पांच सूत्री रणनीति जांच, पता लगाना, इलाज करना, टीकाकरण तथा कोरोना को फैलाने से रोकने के लिये उपयुक्त आचरण सहित भारत की ओर से उठाये गये कदमों को शेयर किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी बार संक्रमण के रफ़्तार से फैलने के बाद भी हमारा यह स्पष्ट रुख है कि हम व्यापक स्तर पर ‘लॉकडाउन’ लगाने नहीं जा रहे हैं। हम पूरी तरह से अर्थव्यवस्था को ठप नहीं करना चाहते। स्थानीय स्तर पर कोरोना रोगियों या परिवार को अलग रखने के उपाय किये जाएंगे। 

वही स्थानीय स्तर पर नियंत्रण के उपायों के माध्यम से खतरे से निपटा जाएगा। लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।’’ विश्वबैंक के बयान के मुताबिक, मालपास तथा वित्त मंत्री ने समूह तथा भारत के मध्य सिविल सेवा तथा वित्तीय क्षेत्र सुधार तथा जल संसाधन प्रबंधन एवं स्वास्थ्य सहित विभिन्न इलाकों में हिस्सेदारी के महत्व पर बातचीत की। दोनों ने भारत में कोरोना से निपटने के लिये उठाये जा रहे कदमों के साथ घरेलू टीका उत्पादन क्षमता पर चर्चा की। मालपास ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये भारत की कोशिशों के समर्थन तथा गरीबी उन्मूलन को लेकर विश्वबैंक समूह की प्रतिबद्धता दोहरायी।

अंकल बनकर किया 8 वर्षीय मासूम का बलात्कार, इस तरह हुआ गिरफ्तार

पटना में एक और पहना जा रहा है मास्क तो दूसरी तरफ उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां 

अखिलेश का भाजपा सरकार से सवाल, बोले- लोगों के जीवन से खिलवाड़ क्यों किया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -