हफ्ते में दो दिन भोपाल में रहेगा लॉकडाउन, राज्य में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा
हफ्ते में दो दिन भोपाल में रहेगा लॉकडाउन, राज्य में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का संकट और भी गहराता जा रहा है. इसके चलते भोपाल में अब शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान बाजार नहीं खुलेंगे. सोमवार से शुक्रवार तक बाजार पूरी तरह खोलने की अनुमति रहेगी. यह निर्णय गुरुवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई कोरोना समीक्षा के बाद लिया गया. इस बैठक में भोपाल में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण बढ़ने को लेकर चिंता जताई गई.

इसके अलावा जेपी अस्पताल की फीवर क्लीनिक में मंत्रालय के एक कर्मचारी के इलाज में लापरवाही बरतने पर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए है. कलेक्टरों से कहा कि लॉकडाउन खुलने के कारण नए संक्रमित मरीज आ रहे हैं. थोड़ी-सी असावधानी संक्रमण बढ़ा सकती है, इसलिए पूरी सतर्कता के साथ काम करें. भोपाल जिले की विस्तार से समीक्षा की गई.

बता दें की इस सबंध में कलेक्टर तरुण कुमार पिथौड़े ने बताया कि बाजार अब तीन दिन खुल रहे हैं. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे तो बाजार में भीड़ बढ़ेगी, जबकि संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी है कि भीड़ न लगे, इसलिए पूरे समय बाजार खुलने चाहिए. इस पर कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण को लेकर जिस तरह की स्थिति है, उसमें बाजार को नियंत्रित रखना जरूरी है. बैठक के बाद यह तय किया गया कि सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खोले जाएंगे. शनिवार और रविवार को भोपाल बंद रहेगा. बाजार में शारीरिक दूरी, सैनिटाइजेशन से लेकर कोरोना की रोकथाम के सभी उपाय अनिवार्य रूप से किए जाएंगे. जो दुकानदार नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यूपी में अब प्रतिदिन होंगे 20 हज़ार कोरोना टेस्ट, सरकार ने बनाई नई रणनीति

फर्जी दस्तावेज़ों से हासिल की थी नौकरी, अब 6 शिक्षकों से 1.37 करोड़ रुपये वसूलेगी योगी सरकार

भोपाल में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण, क्वारंटाइन किए गए 10 लोग मिले संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -