कोरोना संकट के बीच अमेरिका के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन से मिलेगी छूट

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 83 हजार से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

अमेरिका में 25 हजार नए मामले, उद्योग खुले: अमेरिका में संक्रमण के 25 हजार नए मामले सामने आए हैं. व्हाइट हाउस से जुड़े तीन बड़े अधिकारियों को क्वारंटीन में भेज दिया गया है. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हालात से निपटने में अपनाई गई रणनीति पर ट्रम्प प्रशासन की आलोचना की है. उधर, देश के जॉर्जिया राज्य ने गैरजरूरी उद्योग खोलने की छूट दे दी है.

वुहान में एक महीने में पहला मामला: वायरस के उत्पत्ति स्थल चीन के वुहान शहर में करीब 45 दिन में पहली बार संक्रमण का कोई मामला पाया गया. रविवार को मिले 89 वर्षीय संक्रमित की हालत गंभीर बताई गई है. उसकी पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई है. उनके रिहाइशी क्षेत्र में पहले भी 20 केस सामने आए थे. स्वास्थ्य आयुक्त ने इसे पुराने सामुदायिक संक्रमण का नतीजा बताया है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने संक्रमण के 14 नए मामलों को दर्ज किया है जिनमें वुहान का मामला भी शामिल है.

यदि नहीं थमा कोरोना का कहर तो बढ़ सकता है लॉकडाउन का समय

शोधकर्ताओं ने किया दावा- ठीक हो चुके लोगों को संक्रमितों से खतरा नहीं

सूडान में आदिवासियों के बीच घमासान, कई लोगों ने गवाई अपनी जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -