Share:
कुंभ मेला और एनएचआई के निर्माण कार्य को मिली सशर्त मंजूरी
कुंभ मेला और एनएचआई के निर्माण कार्य को मिली सशर्त मंजूरी

शासन ने चारधाम सड़क परियोजना, कुम्भ मेला, राष्ट्रीय राजमार्ग व एनएचआई के उत्तराखंड में केंद्र पोषित सड़कों और पुलों के निर्माण से जुड़ी योजनाओं के कार्यों को सशर्त मंजूरी दे दी है। अपर मुख्य सचिव लोनिवि ओम प्रकाश ने इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं।वहीं, लोक निर्माण विभाग भी उन सड़कों और पुलों पर कार्य शुरू कर सकेगा जिन पर 75 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इसके लिए शासन ने अलग से मानक संचालन प्रक्रिया(एसओपी) भी जारी की है।रुद्रप्रयाग में ऑल वेदर रोड परियोजना का कार्य शुरूकोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के तहत ग्रीन जोन में शामिल रुद्रप्रयाग जनपद में चारधाम विकास परियोजना, पावर प्रोजेक्ट और मनरेगा के कार्य शुरू हो गए हैं। 

गौरीकुंड व बदरीनाथ हाईवे के चौड़ीकरण के साथ ही पुल निर्माण के कार्यों में मशीनों व मजदूरों के माध्यम से कार्य शुरू हो गया है।लॉकडाउन के कारण बीते 25 मार्च से ऑल वेदर रोड परियोजना के कार्य ठप पड़े हैं। भले ही भूस्खलन जोनों पर मजदूरों के द्वारा सामाजिक दूरी के साथ मलबा सफाई का कार्य किया जा रहा है। लेकिन, अब शासन से एनएच को निर्माण कार्यों की छूट दिए जाने से जनपद में रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटिंग के साथ अन्य कार्य तेज होने लगे हैं।जिला मुख्यालय में बदरीनाथ हाईवे पर गुलाबराय से मुख्य बाजार के बीच चौड़ीकरण के लिए मशीनों के साथ मजदूरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। 

इसके साथ ही मुख्यालय में पुनाड़ गदेरा पर निर्माणाधीन पुल के कार्य में भी तेजी आ गई है। कार्यदायी संस्था द्वारा एबेडमेंट का निर्माण समय पर पूरा करने के लिए पुश्ता निर्माण और भरान के साथ सिमेंट कार्य किया जा रहा है। वहीं डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि शासन के निर्देशों से ही कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्यों के दौरान मजदूरों के लिए सामाजिक दूरी व लॉकडाउन का पालन करना होगा। दूसरी तरफ मंदाकिनी नदी पर निर्माणाधीन सिंगोली-भटवाड़ी जल विद्युत परियोजना का कार्य भी फिर से शुरू हो गया है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले दो माह में परियोजना से विद्युत उत्पादन भी शुरू हो जाएगा।

OnePlus 8 सीरीज 41,999 रुपये के साथ हुआ लांच

द्रौपदी की लाज बचाने आये भगवान श्री कृष्ण

अनुषा दांडेकर ने शेयर किया बोल्ड फोटो, कही ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -