गोरखपुर में आज और कल रहेगा लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं की रहेगी छूट
गोरखपुर में आज और कल रहेगा लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं की रहेगी छूट
Share:

गोरखपुर: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बढ़ते COVID-19 संक्रमण से बचने के लिए शुक्रवार की रात्रि 10 बजे से 17 अगस्त की प्रातः पांच बजे तक के लिए फिर से लॉकडाउन रहेगा. डीएम के. विजयेंद्र पांडियन का कहना है कि रोड से लेकर चौराहों तक सख्त नजर रखी रहेगी. सभी दफ्तर, शहरी एवं ग्रामीण हाट, मार्केट, गल्ला मंडी तथा औद्योगिक प्रतिष्ठान अवरुद्ध रहेंगे. लोग घरों में ही रहें, तथा इमरजेंसी की स्थिति में ही बाहर निकलें.

इसी प्रकार आम आदमी के लिए भी हेल्थ संबंधी, इमरजेंसी तथा रेलवे एवं एयरपोर्ट आने-जाने की छूट रहेगी. हालांकि उन्हें अपने पास टिकट रखना होगा. आगे उन्होंने बताया कि एडमिनिस्ट्रेशन, पुलिस, हेल्थ तथा अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े डिपार्टमेंट खुले रहेंगे. इनके अतिरिक्त सभी सरकारी-गैर सरकारी डिपार्टमेंट बंद रहेंगे.

साथ ही जरुरी सेवाओं से सबंधित व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता कर्मी एवं डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों के आवागमन पर कोई पाबंदी नहीं होगी. उनका आईडी कार्ड ही उनका पास होगा. वहीं कैंट, शाहपुर, गोरखनाथ तथा गुलरिहा थाना क्षेत्रों में भी सोमवार की प्रातः लॉकडाउन के प्रतिबन्ध समाप्त हो जाएगा. साथ-साथ शहर से थानावार लॉकडाउन के इंतजाम के समाप्त हो जाने की आशा है. इस सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ भी निर्देश दे चुके हैं. साथ ही लॉकडाउन के चलते स्वच्छता तथा सैनिटाइजेशन से सबंधित अफसर-कर्मचारियों के आवागमन पर भी कोई पाबंदी नहीं रहेगी. अतः आवश्यक है की बिना आवश्यकता बाहर न निकला जाये., जरुरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले.

स्वतंत्रता दिवस : दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश भारत, जानिए संविधान की खास बातें...

यूपी के इस शहर में लगा तीन दिनों का लॉकडाउन, सरकारी आदेश जारी

स्वतंत्रता दिवस पर जानें मोदी जी की 10 बड़ी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -