शादी की दावत खाने पहंचे हुए दंपती, यूपी से लौटकर हुए क्वारंटीन
शादी की दावत खाने पहंचे हुए दंपती, यूपी से लौटकर हुए क्वारंटीन
Share:

उत्तराखंड में श्रीनगर के कीर्तिनगर तहसील के धौड़ंगी गांव में होम क्वारंटीन किए गए दंपती मीलों दूर सुपाणा में शादी की दावत खाने पहुंच गए। ग्राम प्रधान की सूचना पर राजस्व उपनिरीक्षक मौके पर पहुंचे। दंपती के खिलाफ क्वारंटीन का उल्लंघन, दूसरों की जान खतरे में डालने और सरकारी आदेश न मानने पर आईपीसी और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।बड़ियारगढ़ के धौड़ंगी निवासी दंपती दो बच्चों और मां के साथ 16 मई को उत्तर प्रदेश से गांव लौटा था। गांव पहुंचने पर ग्राम प्रधान ने उनको होम क्वारंटीन कर दिया, लेकिन दंपती क्वारंटीन का उल्लंघन कर 24 मई को सुपाणा में एक शादी में पहुंच गए।

 हालांकि शादी में गिनती के ही लोग थे। इसकी जानकारी ग्राम प्रधान सुपाणा ने प्रधान धौड़ंगी को दी और उन्होंने इसके बारे में राजस्व उप निरीक्षक को बताया। एसडीएम डा. संदीप तिवारी ने बताया कि दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।श्रीनगर के कीर्तिनगर तहसील के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आई मेडिकल व प्रशासन की टीम और अन्य लोगों की कोरोना जांच निगेटिव आई है। जिस पर सभी ने राहत की सांस ली है। रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद डॉक्टर, तहसीलदार समेत अन्य कर्मचारी क्वारंटीन मुक्त कर दिए गए। बता दें कि विगत 11 मई को घंडियालधार क्षेत्र में अपने गांव पहुंचे युवक  ने कोरोना संक्रमण जांच कराई थी।

आपकी जानकारी जे लिए बता दें की 19 मई को उसकी रिपोर्ट आने पर स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, तहसीलदार, राजस्व कर्मचारियों, युवक के परिजन और बस में उसके साथ सफर करने वाले लोगों के सैंपल लिए गए। अधिकारियों और कर्मचारियों को होम क्वारंटीन कर दिया गया। एसडीएम डॉ. सन्दीप तिवारी ने बताया कि कीर्तिनगर क्षेत्र से 39 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की टीम क्वारंटीन मुक्त हो गई है।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में दो खूंखार आतंकी ढेर

JioMart के लॉन्च के बाद ग्राहकों को मिल सकता है बंपर डिस्काउंट

क्या आपके 'जन धन' खाते में नहीं आ रहे पैसे ? बंद अकाउंट को ऐसे करें एक्टिवेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -