लॉकडाउन:  बसों में उमड़ी यात्रियों कीं भीड़ देख उड़ गए पुलिस के होश
लॉकडाउन: बसों में उमड़ी यात्रियों कीं भीड़ देख उड़ गए पुलिस के होश
Share:

कानपुर: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 24000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. वहीं इस बात को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है. 

वहीं इस बात की जानकारी मिली है की कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. लॉकडाउन के बाद से दूसरे शहरों और राज्यों में फंसे लोग किसी भी कीमत पर अपने घरों को लौटना चाहते हैं. इसके चलते वह अपनी जिंदगी को भी दांव पर लगा रहे हैं. वहीं इस बात का पता चला है कि पाबंदी के बावजूद एक मीटर की दूरी बनाए रखना तो दूर सैकड़ों की संख्या में यात्री एक के ऊपर एक बैठकर सफर करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं. शनिवार दोपहर कानपुर के नौबस्ता में पुलिस ने जब एक प्राइवेट बस को रोककर उसकी चेकिंग की तो उनके होश उड़ गए. इस स्लीपर बस में ठूसठूस कर यात्री बिठाये गए थे. यहां तक कि बस की छत पर भी यात्री सवार थे.

वहीं सूत्रों का कहना है पुलिस ने बस को रोककर सभी यात्रियों की थर्मल टेस्टिंग कराई. देश में लॉकडाउन घोषित होने के बाद कोई पैदल तो कोई साइिकल से सफर तय कर रहा है. इन सबके बीच अधिक किराया देकर कुछ लोग बसों में भीड़ के बीच सफर करके संक्रमण के खतरे को बढ़ावा दे रहे हैं. समूह में चलने और बस आदि में सफर की पाबंदी के बाद भी हाईवे पर सफर करने वालों का नजारा देखने को मिल रहा है.

मध्‍यप्रदेश में चार अप्रैल तक जारी रह सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

कोरोना: पहली से आंठवी कक्षा तक के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, 10 वीं व 12वीं पर केंद्र लेगा फैसला

उत्तर प्रदेश में खतरनाक स्तर पर पहुंचा कोरोना, संक्रमितों की संख्या हुई 65

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -