महाराष्ट्र के नंदुरबार में आज से लगेगा कंप्लीट लॉकडाउन

नंदुरबार: महाराष्ट्र के नंदुरबार में आज से कंप्लीट लॉकडाउन लगने जा रहा है। जी दरअसल यहाँ कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह गंभीर फैसला लिया गया है। आप सभी को बता दें कि नंदुरबार में आज से 15 अप्रैल तक लॉकडाउन रहने वाला है। खबरों के अनुसार इस दौरान केवल अत्यावश्यक सेवाओं को मंजूरी मिली है। इसी के साथ दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के लिए आरटी–पीसीआर जांच की कीमत बीते बुधवार को 1000 रुपए से घटाकर 500 रुपये कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ एंटीजन जांच के शुल्क में भी कमी की गई है।

इस बारे में बीते बुधवार को राज्य स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने घोषणा की है। आप सभी को बता दें कि महामारी की शुरूआत में आरटी-पीसीआर जांच की कीमत 4500 रुपए थी और राज्य सरकार ने समय-समय पर इसे कम किया गया। अब तक राज्य में कोरोना जांच शुल्क को 6 बार कम किया गया है। वहीं लोक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रदीप व्यास ने बताया कि जांच के लिए नयी दरें 500 रुपये, 600 रुपए और 800 रुपए निर्धारित की गई हैं। इसके अलावा उन्होने यह भी बताया है कि, 'केंद्र पर जाकर नमूना देने पर जांच के लिए 500 रुपये लिए जाएंगे जबकि कोविड देखभाल केंद्र व क्वारंटीन केंद्र पर सैंपल लेने 600 रुपए देने होंगे और घर से नमूना लेने पर 800 रुपए शुल्क देना होगा।'

ठीक ऐसे ही एंटी बॉडीज जांच कराने पर 250 रुपए, 300 रुपए और 400 रुपए देने होंगे। आप सभी तो जानते ही होंगे राज्य में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते 24 घंटों में 227 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं महाराष्ट्र में बीते बुधवार को कोरोना वायरस के 39,544 नए मामले सामने आए हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28,12,980 हो चुकी है।

3 अप्रैल से शुरू होगा लू का कहर, इस राज्य में अभी से पारा पहुंचा 44 डिग्री

कोरोना संक्रमित हुए बॉलीवुड के मशहूर गायक बप्पी लहरी, अस्पताल में हुए एडमिट

हरिद्वार में आज से महाकुम्भ, कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर ही कर सकेंगे गंगा स्नान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -