कुवैत में फंसे लोगों को विशेष विमान से आज लाया जा सकता है इंदौर
कुवैत में फंसे लोगों को विशेष विमान से आज लाया जा सकता है इंदौर
Share:

कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया है. इस वजह से जो जहां था वो वहीं फसे रह गया है. वहीं, मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों एवं टूरिस्ट वीजा पर घूमने गए पर्यटकों को लेकर एयर इंडिया का एक विशेष विमान संभवतः बुधवार को इंदौर आएगा. तुर्की, कुवैत एवं ईरान आदि देशों में कई विद्यार्थी उड़ानें बंद होने की वजह से भारत नहीं आ पा रहे थे. केंद्र सरकार की 'वंदे भारत' मिशन योजना के तहत ऐसे लोगों को गृहनगर तक पहुंचाया जा रहा है.

हालांकि कुवैत से एक विशेष विमान पहले भोपाल में उतरने वाला था. इस विमान से आने वाले यात्रियों को तीन ईएमई सेंटर में क्वारंटाइन करने का प्रस्ताव था. दो दिन से विमान आने का इंतजार भी किया जा रहा था. भोपाल एयरपोर्ट पर इसकी रिहर्सल भी कर ली गई थी, लेकिन अब इसे इंदौर में लैंड कराने का फैसला लिए गया है. एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने इसकी पुष्टि की है. विक्रम के मुताबिक, इंदौर एयरपोर्ट का इंटरनेशनल दर्जा प्राप्त है इस कारण उड़ान को अब इंदौर में लैंड करने का निर्णय लिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार रात आठ बजे के बाद तीन फ्लाइट इंदौर आएंगी. इनमें आने वालों को यहां से संभवतः दूसरी फ्लाइट और सड़क मार्ग से अपने गंतव्य स्थान तक भेजा जाएगा. यहां प्रशासन इन यात्रियों को क्वारंटाइन भी कर सकता है. एयरपोर्ट प्रबंधन ने सुबह साढ़े 11 बजे इसकी तैयारियों को लेकर बैठक भी बुलाई है. रात को इस फ्लाइट के आने पर यात्रियों को नियम का पालन करते हुए टर्मिनल तक लाया जाएगा.

रेल यात्रा के दौरान नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, यात्रियों ने बोली ये बात

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर पहुंचा कोरोना, पहले मरीज की हुई मौत

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 4046 पहुंची, अब तक इतने लोगों ने गवाई जान

20 मई से 15 जून तक चरम पर रहेगा कोरोना, जानें क्या है बचने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -