लॉकडाउन में फंसा भाई, तो भाभी ने निभाया कर्तव्य
लॉकडाउन में फंसा भाई, तो भाभी ने निभाया कर्तव्य
Share:

कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन में कई लोग ऐसी परेशानी से वाकिफ हो रहे है जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती हैं. दरअसल, इंदौर में रह रही शिक्षिका का बेटा और पति लॉकडाउन के वजह से उमरिया में फंस गए. इस बीच इंदौर में शिक्षिका की ननद का निधन हो गया. ऐसे में उन्होंने ही अंतिम क्रिया का इंतजाम किया और मुखाग्नि दी. सुदामा नगर के ई सेक्टर में रहने वाली चेतना पाठक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिरपुर में शिक्षक हैं. वे दिव्यांग भी हैं. इंदौर में चेतना के साथ उनकी ननद आशा पाठक रह रही थीं. वे आठ माह पहले ही यहां आई थीं. बीमारी के कारण उनका शुक्रवार को निधन हो गया.

आपको बता दें की चेतना के अनुसार उनकी ननद पहले से ही बीमार और कमजोर थीं. अन्न ज्यादा खा नहीं पाती थी, इसलिए फल ही देते थे. लॉकडाउन के कारण फल नहीं मिल रहे थे तो वे ग्लूकोज पर थीं. शुक्रवार सुबह घर में उन्होंने टीवी पर रामायण देखी और बातचीत भी की. इसके बाद वे अचेत हो गई. मैंने पड़ोसियों व पास के क्लिनिक के डॉक्टर को बुलाया तो उन्होंने बताया कि उनका निधन हो गया है. मेरी दूसरी ननद का परिवार आया और जैसे-तैसे शव वाहन की व्यवस्था हुई. लॉकडाउन के बीच इंतजार नहीं कर सकती थी, इसलिए मैंने ही मुखाग्नि दी.

इस बारें में चेतना ने बताया की उनके पति उमरिया जिले के गदरोड़ी गांव के प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं. वे होली पर घर आए थे तो अपने साथ आठ साल के बेटे को ले गए. उनकी इंदौर आने की तैयारी चल ही रही थी कि लेकिन लॉकडाउन हो गया. अब वे चाहती हैं कि ऐसे समय में पति व बेटा इंदौर आ जाएं. पति उमरिया में इंदौर आने की अनुमति लेने का प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक नहीं मिली. वे चाहती हैं कि इंदौर जिला प्रशासन के अफसर भी उनके पति को इंदौर लाने में सहयोग करें. चेतना का कहना है कि उनके पति ने इंदौर में ट्रांसफर मांगा था. फिर भी नहीं किया गया.

इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी, 48 की हुई मौत

भोपाल में मरीजों की संख्या 192 तक पहुंची, 1325 सैंपल भेजे गए दिल्ली

इंदौर में पुलिस अधिकारी कोरोना से हुए ठीक लेकिन, जिंदगी की जंग हारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -