लॉकडाउन के बावजूद भी इंदौर बायपास से रोज गुजर रहे है हजारों वाहन
लॉकडाउन के बावजूद भी इंदौर बायपास से रोज गुजर रहे है हजारों वाहन
Share:

कोरोना के चलते हर जगह लॉकडाउन लगा है. लॉकडाउन के बावजूद भी लोगों का आना जाना नहीं रुक रहा है. ऐसी स्थिति में भी इंदौर बायपास से रोजाना सात हजार वाहनों की आवाजाही हो रही है. इनमें ज्यादातर बड़े व्यावसायिक वाहन हैं, इसलिए टोल टैक्स भी पर्याप्त मिल रहा है. बायपास स्थित टोल प्लाजा से सबसे ज्यादा वाहन गुजर रहे हैं, जबकि मांगलिया टोल प्लाजा से रोजाना बमुश्किल 100-200 वाहन गुजर रहे हैं. व्यावसायिक वाहनों की अच्छी संख्या के वजह से लॉकडाउन के दौरान भी टोल वसूलने वाली कंपनी को रोजाना औसतन 40 प्रतिशत तक टैक्स मिल रहा है.

बता दें की नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने 19 अप्रैल की रात 12 बजे से देशभर के नेशनल हाइवे पर टोल वसूली शुरू करने की अनुमति दी थी. उसके बाद से इंदौर बायपास और मांगलिया टोल प्लाजा को मिलाकर रोजाना औसतन सात हजार वाहन गुजर रहे हैं. इंदौर-देवास टोलवेज कंपनी के पदाधिकारियों का कहना है कि बायपास के मुख्य टोल प्लाजा से ज्यादातर जरूरी सप्लाई में लगी हुई गाड़ियां गुजर रही हैं. ये वाहन बड़े और भारी वाहन श्रेणी के हैं, इसलिए टोल टैक्स का कलेक्शन अपेक्षाकृत अच्छा हो रहा है. कई गाड़ियां सरकारी विभागों की भी हैं जो कोरोना से निपटने के कार्यों में लगी हैं. गिने-चुने निजी वाहन हैं जिन्हें सरकारी अनुमति देखकर जाने दिया जा रहा है.

वहीं, इंदौर-देवास टोलवेज कंपनी के टीम लीडर अजय पांडे के अनुसार आम दिनों में बायपास टोल प्लाजा से रोजाना औसतन 21-22 लाख रुपये का टैक्स मिलता है जो अब रोजाना आठ से 10 लाख रुपये के बीच मिल रहा है. मांगलिया गांव के रास्ते ग्रामीणों ने बंद कर दिए हैं इसलिए जो वाहन भीतर ही भीतर मांगलिया टोल प्लाजा पहुंचते थे, उन्हें भी बायपास तरफ से आना पड़ रहा है.

भोपाल में बढ़ा कोरोना का कहर, 290 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले

इंदौर में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, अब तक 53 की हुई मौत

कोरोना : उज्जैन में 9 नए मामले आए सामने, अब तक संक्रमितों की संख्या 66 तक पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -