बार्कलेज ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर मई तक लागू रहेंगे प्रतिबंध तो आर्थिक और वाणिज्यिक...
बार्कलेज ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर मई तक लागू रहेंगे प्रतिबंध तो आर्थिक और वाणिज्यिक...
Share:

गतिशीलता और व्यवसायों पर अंकुश लगाने के लिए कई राज्यों को मजबूर करते हुए महामारी फैलाने वाले मामलों में, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रमुख आर्थिक केंद्रों में इन स्थानीयकृत लॉकडाउन अर्थव्यवस्था की लागत हर सप्ताह औसतन 1.25 बिलियन अमरीकी डालर हो सकती है और Q1Fy22 के Q1 नाममात्र जीडीपी से 140 बीपीएस को बंद कर सकती है। 

ब्रिटिश ब्रोकरेज फर्म बार्कलेज ने कहा कि अगर मई तक प्रतिबंध लागू रहेंगे, तो आर्थिक और वाणिज्यिक गतिविधियों का संचयी नुकसान लगभग 10.5 बिलियन अमरीकी डालर या नाममात्र जीडीपी के लगभग 34 बीपीएस हो सकता है। देश पूरे विश्व में नए वायरस कसीलोएड की ओर अग्रसर होता है, अमेरिका और ब्राजील के दूसरे और तीसरे सबसे हिट देशों की तुलना में मंगलवार और 1.79 लाख से अधिक मामलों के दैनिक संक्रमण के साथ उच्चतर है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इन नंबरों ने अब तक कुल केसलोएड को 1.37 करोड़, और 1,71,058 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। पिछले कुछ दिनों में प्रमुख आर्थिक केंद्रों में बढ़ते लॉकडाउन / मोबिलिटी प्रतिबंध और रात के कर्फ्यू की वजह से एक सप्ताह पहले ही यूएसडी में 1.25 बिलियन अमरीकी डॉलर से 0.52 बिलियन डॉलर की लागत आने की संभावना है। त्रैमासिक आधार पर, प्रभाव बहुत अधिक होगा - पहली तिमाही में नाममात्र जीडीपी का 140 बीपीएस घाटा, बार्कलेज ने रिपोर्ट में कहा।

पेटीएम ने मार्च में 970 मिलियन डिजिटल लेनदेन की प्रक्रिया की: रिपोर्ट

अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना

FICCI ने सरकार से COVID-19 टीकों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -