लॉकडाउन हटाने पर क्या है पीएम मोदी की चिंता ?
लॉकडाउन हटाने पर क्या है पीएम मोदी की चिंता ?
Share:

भारत के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच आज विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए. सांसदों के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में स्थिति 'सामाजिक आपातकाल' के समान है इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें सतर्क रहना चाहिए.

कोरोना टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बोली यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है. उधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलते हुए देख अब योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के हॉट स्‍पॉट इलाकों को सील करने का फैसला लिया है. सील की यह प्रक्रिया आज रात यानी बुधवार रात 12 बजे के बाद लागू होगी. 

क्या 14 अप्रैल को नहीं हटेगा लॉकडाउन ? पीएम मोदी की चर्चा पर सबकी नजर

इस महत्वपूर्ण बैठक के बाद अब सवाल ये है कि लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने और इलाके पूरी तरह सील करने की जरूरत क्‍यों? इसका जवाब स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिया. लव अग्रवाल ने कहा कि ICMR के अध्ययन से पता चलता है कि  COVID-19 मरीज 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है, यदि वह लॉकडाउन, सामाजिक दूरी का पालन नहीं करता है. अगर हम लॉकडाउन कर दें तो एक व्यक्ति केवल 2.5 को संक्रमित कर सकता है. उन्‍होंने कहा कि अब तक लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. कृपया कोई अटकलें न लगाएं. 

उत्तराखंड में डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मी तक सबको मिलेगा 50 लाख का जीवन बीमा

अब तक 773 नए मामले आए सामने, इतने लोगों ने गवाई जान

लॉकडाउन में जिस पुलिसकर्मी ने किया अच्छा काम, यहां मिलेगा नकद इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -