इस राज्य में कल से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन
इस राज्य में कल से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन
Share:

गुवाहाटी: कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए असम के 7 शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। नए आदेश के अनुसार, गोलपाड़ा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, बिस्ववाथ तथा मोरीगांव में 7 जुलाई से यह लॉकडाउन लागू हो जाएगा। इस के चलते चौबीसों घंटे रेस्तरां तथा दुकानें बंद रहेंगी। साथ-साथ सार्वजनिक-निजी वाहनों की आवाजाही पर भी पाबंदी रहेगी।

असम स्टेट डिजाजस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने मंगलवार को यह नए दिशा-निर्देश जारी किए है। नए आदेश के अनुसार, शिवसागर, डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेता, नलबाड़ी, बक्सा, बजली, कामरूप, दरंग, नौगांव, होजई, तिनसुकिया, धेमाजी, काचर, करीमगंज तथा करबी जैसे शहरों में दोपहर 2 बजे से प्रातः 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू रहेगा। हालांकि, जिन जिलों में कोरोना के केस अब घट रहे हैं वहां भी शाम 5 से प्रातः 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। शिवसागर तथा डिब्रूगढ़ जिलों में अगले एक सप्ताह तक गहन निगरानी रखी जाएगी। 

वही इस के चलते एक जिले से दूसरे जिले में आवाजाही पर भी पाबंदी रहेगी। असम में अभी भी कंटेनमेंट जोन में लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। शादी और अंतिम संस्कार जैसे समारोह में अधिक से अधिक 10 लोग सम्मिलित हो सकेंगे। असम में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 2,640 नए केस सामने आने के पश्चात् प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 5,19,834 हो गई, जबकि 31 और व्यक्तियों की मौत होने के पश्चात् कुल मृतक संख्या 4,683 हो गई। गोलाघाट जिले में सबसे ज्यादा 333 नए केस सामने आए। इसके पश्चात् सोनितपुर (233), कामरूप मेट्रोपॉलिटन (197) और जोरहाट (151) में केस सामने आए।

आज आ सकती है JEE Main 2021 और NEET 2021 की एग्जाम डेट, शिक्षा मंत्री के सामने पेश होगा प्रस्ताव

स्वप्ना सुरेश ने एनआईए मामले में जमानत के लिए खटखटाया हाईकोर्ट दरवाजा

अरुणाचल प्रदेश में फिर सामने आए कोरोना के नए मामले, 2 मरीजों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -