दिल्‍ली में बढ़ा लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने किया ऐलान
दिल्‍ली में बढ़ा लॉकडाउन, CM केजरीवाल ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब इन सभी के बीच देश की राजधानी में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। हाल ही में CM अ‍रविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इस बारे में ऐलान किया है। उन्‍होंने अपने ऐलान में कहा है, 'दिल्‍ली में अगले सोमवार 3 मई तक तक लॉकडाउन रहेगा।' यहाँ अगले सोमवार यानी तीन मई को सुबह पांच तक दिल्‍ली में यह लॉकडाउन बढ़ाया गया है। आज ही CM केजरीवाल ने कहा है कि, 'अभी भी कोरोना का कहर जारी है। जनता का मत भी यही है कि लॉकडाउन और बढ़ाया जाए इसलिए लॉकडाउन 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है।'

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि ''36-37% पॉजिटिविटी रेट है जो पहले नही था। अब दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 480 से बढ़कर 490 मैट्रिक टन हो गया है हालांकि जरूरत 700 मेट्रिक टन की है और 330- 335 ही पहुंच रही है। कई जगह हम फेल भी हुए हैं लेकिन कई जगह हम ऑक्सीजन पहुंचाने में कामयाब भी हुए हैं। ऑक्सीजन का मैनेजमेंट भी शुरू कर रहे हैं। एक पोर्टल बनाया गया है जिसमें हर दो 2 घंटे में मैन्युफैक्चर से लेकर अस्पताल तक सबको अपने यहां की पोजीशन बतानी पड़ेगी।

अस्पतालों को बताना पड़ेगा कि पिछले 2 घंटे में कितनी इस्तेमाल हुई और सप्लायर को बताना पड़ेगा पिछले 2 घंटे में कितनी सप्लाई की। इससे सरकार को पता चलेगा कि कहां कमी आने वाली है और उसको ठीक किया जा सके।' इसके अलावा CM ने यह भी कहा कि, ''कोरोना से जुड़े मु्द्दों पर केंद्र सरकार से पूरा सहयोग मिल रहा है। कठिन परिस्थितियों के बीच सब मिलकर काम कर रहे हैं।'' वहीं उन्होंने यह उम्‍मीद जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में सब ठीक हो जाएगा।

पाकिस्तानी फैंस से शोएब अख्तर ने किया भारत की मदद करने का आग्रह, स्वरा भास्कर ने दी ये प्रतिक्रिया

खतरनाक हादसा: ट्रक ने 3 लोगों को रौंदा तो लोगों में भड़का आक्रोश

सामना में बोले संजय राउत- 'देश को एक मनमोहन सिंह और रुजवेल्ट की जरूरत है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -