रामायण ही नहीं इन शो के वजह से दूरदर्शन बना नंबर 1
रामायण ही नहीं इन शो के वजह से दूरदर्शन बना नंबर 1
Share:

एक जमाना था जब देश में सिर्फ दूरदर्शन ही देखा जाता था. जब दूरदर्शन का बोलबाला था. इसके साथ ही उस समय हर कोई इस चैनल को देखता भी था और पसंद भी करता था. लेकिन जब देश में दूसरे चैनलों की भरमार आनी शुरू हुई, दूरदर्शन का दबदबा कम हो गया और धीरे-धीरे लोगों ने इस चैनल को देखना छोड़ दिया. परन्तु एक बार फिर समय खुद को दोहरा रहा है क्योंकि अब फिर दूरदर्शन देश का नंबर 1 चैनल बन गया है. इसके साथ ही लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन ने रामायण और महाभारत का प्रसारण शुरू कर दिया. इसके चलते चैनल को जबरदस्त फायदा हुआ है. लेकिन सिर्फ रामायण और महाभारत के चलते ये कमाल हुआ, ये कहना गलत होगा. वहीं दूरदर्शन के और भी कई ऐसे पुराने शो हैं जिन्होंने चैनल को उसकी खोई हुई लोकप्रियता दिलवाने में अहम योगदान निभाया है.

बुनियाद
रमेश सिप्पी का चर्चित सीरियल बुनियाद सही मायनों में दूरदर्शन चैनल की भी बुनियाद था. इस सीरियल ने चैनल को जबरदस्त लोकप्रियता दिलवाई थी. देश में हुए बंटवारे पर बना ये खूबसूरत सीरियल लोगों ने काफी पसंद किया था. लॉकडाउन के बीच बुनियाद को फिर दर्शकों के बीच परोसा गया है और इसे जबरदस्त टीआरपी मिलती दिख रही है. BARC के अनुसार बुनियाद की व्यूअरशिप 4.5 हो गई है. इससे पहले ये सिर्फ 0.02 थी.

शक्तिमान
बच्चों का फेवरेट सुपरहीरो शक्तिमान भी दूरदर्शन पर फिर शुरू किया गया है. देश में जब भी सुपरहीरो की बात आती है तो उस में शक्तिमान का नाम सबसे ऊपर आता है. ये शो दर्शकों के बीच काफी फेमस है. वहीं मुकेश खन्ना की एक्टिंग ने सभी का दिल जीता. शक्तिमान की व्यूअरशिप 20.8 है जो पहले मात्र 1.7 थी.

ब्योमकेश बक्शी
इंडिया का पहला डिटेक्टिव सीरियल ब्योमकेश बक्शी अपने टाइम मे काफी लोकप्रिय हुआ था. रजित कपूर की एक्टिंग ने हर किसी का ध्यान आकर्षित किया था. इतने सालों बाद इस सीरियल का भी फिर प्रसारण शुरू किया गया. इसके साथ ही इसकी व्यूअरशिप 4.5 रही है जो पहले 2.6 थी.

देख भाई देख
कॉमेडी सीरियल देख भाई देख को लोग खूब पसंद करते हैं. वहीं आइकॉनिक कॉमिक शो देख भाई देख में दिवान फैमिली की तीन पीढ़ियों के बीच खूबसूरत बॉन्डिंग दिखाई गई थी. सीरियल में उर्वशी ढोलकिया ने अहम रोल निभाया था. शो को इस समय बढ़िया व्यूअरशिप मिलती दिख रही है. शो को 20.8 व्यूअरशिप मिली है.

श्रीमान श्रीमती
रीमा लागू का क्लासिक कॉमेडी शो श्रीमान श्रीमती आज भी दर्शकों का जबरदस्त मनोरंजन करता है. शो का हर किरदार नायाब है और अपनी अलग ही कहानी बयां करता है. दर्शकों की मांग पर इस सीरियल का प्रसारण भी फिर शुरू किया गया है. इसके साथ ही शो को 0.8 व्यूअरशिप मिली है जो पिछले हफ्तों के मुकाबले बेहतर पाई गई है.   

छोटे कपड़ें ना पहनने वाली 'रामायण' की माता सीता कर चुकीं हैं बी ग्रेड फिल्मों में का

फैंस को याद आ रही है सिद्धार्थ-रश्मि की केमिस्ट्री

ट्विटर पर हुई 'रावण' की एंट्री, फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -