लॉकडाउन : दिल्ली से भाग रहे लोग, केजरीवाल सरकार को नहीं है परवाह
लॉकडाउन : दिल्ली से भाग रहे लोग, केजरीवाल सरकार को नहीं है परवाह
Share:

भारत के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने कोरोना योद्धाओं के लिए एक लय में ताली-थाली तो बजा दी, लेकिन कोरोना से जंग में देश सरहदों में बंटा नजर आ रहा है. सिर्फ अपने प्रदेशवासियों की चिंता के राज्य सरकारों के भाव ने हजारों कामगारों पर भूखे पेट सड़कों पर दौड़ा दिया है. जिस तरह से उत्तर प्रदेश के बॉर्डर से शुक्रवार और शनिवार की रात यूपी और बिहारी वालों को बसों से ढोया गया है, उससे स्थिति काफी हद तक समझी जा सकती है. यूपी सरकार की ओर से उठाए गए सवालों से दिल्ली छोटे दिल की नजर आती है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार की व्यवस्था कठघरे में है. हालांकि, पलायन करने वालों को जहां का तहां सुरक्षित ठहराने के उत्तर प्रदेश सरकार के प्रबंधों का भी अब इम्तिहान है.

WHO ने हाल ही में कोरोना वायरस के बढ़ते आकड़ो के चलते भारत को दिए ये निर्देश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विभिन्न प्रदेशों में मेहनत-मजदूरी करने वालों को लॉकडाउन के दौरान मदद के लिए प्रदेश सरकार ने अलग-अलग नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं. इसके बावजूद शनिवार सुबह योगी को महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से अनुरोध करना पड़ा कि उनके राज्यों में उत्तर प्रदेश के जो लोग रह रहे हैं, उनके ठहरने-खाने की व्यवस्थाएं कराएं. सारी व्यवस्थाओं का खर्च उप्र सरकार वहन करेगी.

देश में बढ़ा कोरोना का खौफ, 10 की मौत

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह चिंता बेजा नहीं थी, क्योंकि व्यावहारिक परेशानी से वह रात भर रूबरू हुए थे. यूपी बॉर्डर पर लोगों की भीड़ जमा थी, जिन्हें रात में ही एक हजार बसें लगाकर अलग-अलग स्थानों पर पहुंचाया गया. बड़ी संख्या बिहारी के लोगों की थी, जिन्हें बिहार सरकार के साथ समन्वय कर वहां पहुंचाया गया. मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि दिल्ली से पलायन कर आने वालों ने तमाम परेशानियां बताईं, उसके बाद दिल्ली सरकार से बात की गई है.

कोरोना का खौफ, दिल्ली की जेल से रिहा किए गए 419 कैदी

टाटा ट्रस्ट के मालिक रतन टाटा का बड़ा एलान, कहा- 'मरीजों, हेल्थ वर्कर्स के

लिए 500 करोड़ खर्च करेंगे'खौफनाक हादसा: एक ही परिवार के 4 लोगों को टेंपो ने कुचला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -