कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते बिहार समेत कई अन्य राज्यों में फिर लागू होगा लॉकडाउन
कोरोना के बढ़ते मामलो के चलते बिहार समेत कई अन्य राज्यों में फिर लागू होगा लॉकडाउन
Share:

देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन जारी किया था. तथा लॉकडाउन के कुछ समय अनलॉक की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई. क्योकि लॉकडाउन कई कार्य ठप हो गए थे. परन्तु कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और केरल सहित कई राज्यों में फिर लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं मुंबई के ठाणे में 19 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इसके अलावा पुणे में 13 जुलाई से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया जाएगा.  कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के कारण उत्तर प्रदेश में 50 घंटे से ज्यादा समय तक सख्त लॉकडाउन लागू होने के बाद शनिवार सुबह से ही राज्य के अधिकांश शहरों में सड़के वीरान दिखाई दी. 

10 जुलाई को यूपी में रात 10 बजे शुरू हुआ लॉकडाउन 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक निरंतर जारी रहेगा. पुलिस ने कई शहरों में भारी बैरिकेडिंग की है. इस दौरान ज्यादातर दुकानें बंद हैं. केवल दूध, फल और सब्जियां जैसे आवश्यक चीजें बेचने वाली दुकानें ही खुली हैं. अधिकतर लोग घर के अंदर ही रहे. कई जगहों पर पुलिस ने घरों के बाहर निकले लोगों के पहचान पत्र चेक किया. बिना किसी वजह के  घूमते हुए पाए जाने वाले लोगो को वापस भेज दिया. तथा उन्हें बाहर न निकलने की हिदायत भी दी.

इसी के चलते बिहार में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ने की वजह से लॉकडाउन लगाया गया है. इसके मद्देनजर 11 जिलों में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. यहां कई जिलों में अलग-अलग समय तक के लिए लॉकडाउन लगाया है. राजधानी पटना के साथ-साथ कैमूर, बक्सर, नवादा, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर,पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, नालंदा, भागलपुर, बेगूसराय, मधेपुरा में लॉकडाउन लागू है. बेगूसराय 11 से 16 जुलाई तक, नालंदा 11 से 15 जुलाई तक, मुंगेर 10 से 16 जुलाई तक मधेपुरा 10 से 16 जुलाई तक, खगड़िया 10 से 14 जुलाई तक, मुजफ्फरपुर हफ्ते में दो दिन बंदी, पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक, बक्सर में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक, नवादा में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक लॉकडाउन लागू है. कोरोना के मामलो में यदि सुधार होता है तो लॉकडाउन को बंद कर दिया जाएगा.  

महेंद्र सिंह धोनी ऐसे रहते है फिट, जानिए क्या है वो राज

रक्षाबंधन पर ये तोहफे भूलकर भी न देना, वरना आगबबूला हो जाएगी आपकी बहना

ठाणे से गिरफ्तार हुए विकास दुबे के दो सहयोगी, महाराष्ट्र ATS ने यूपी भेजी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -