पश्चिम बंगाल में जारी हुआ लॉक डाउन  6.0
पश्चिम बंगाल में जारी हुआ लॉक डाउन 6.0
Share:

भारत लॉकडाउन 6.0 को कुछ ढील के साथ जारी कर रहा है, और केंद्र ने संबंधित राज्यों को स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के बारे में निर्णय लेने का अधिकार दिया है। पश्चिम बंगाल ने विशेष रूप से स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने पर कई बड़े फैसले लिए। सरकार ने 30 नवंबर तक कुछ लॉकडाउन उपायों का विस्तार करने का निर्णय लिया, लेकिन इस अवधि के दौरान कुछ प्रतिबंध और छूट शामिल हैं।

राज्य के सरकारी आदेश में कहा गया है, "पश्चिम बंगाल सरकार ने समय-समय पर कोविड-19 के प्रसार का मुकाबला करने के लिए आदेश जारी किए हैं. राज्य सरकार ने कुछ लॉकडाउन उपायों को 30-11-2020 तक बढ़ाने का फैसला किया है।" "लॉकडाउन की अवधि के दौरान प्रतिबंध और छूट लागू होंगे"। डब्ल्यूबी सरकार ने स्कूलों, आंगनवाड़ियों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में शिक्षण-शिक्षण भौतिक विधानसभाओं को बंद नहीं करने का निर्णय लिया है। स्पोर्ट्स पर्सन के प्रशिक्षण को छोड़कर स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। 50% बैठने की क्षमता के साथ सिनेमा / थियेटर्स / मल्टीप्लेक्स केवल रिजनमेंट ज़ोन से बाहर के क्षेत्रों में ही काम करेंगे।

 सामाजिक / शैक्षणिक / खेल / मनोरंजन / सांस्कृतिक / जात्रा / खेल / संगीत / नृत्य / गायन / धार्मिक / राजनीतिक कार्य और 50% क्षमता के साथ अन्य मण्डली, बंद स्थान में अधिकतम 200 व्यक्ति और खुले स्थान में विधानसभा आकार निश्चित और सख्त है कोविड-19 प्रबंधन प्रोटोकॉल का पालन उपयुक्त अधिकारियों से आधिकारिक अनुमति के बाद कंटेनर जोन के बाहर करने की अनुमति है, और राज्य सरकार द्वारा जारी एसओपी के पालन के अधीन है, आदेश पढ़ता है। पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रेन सेवाओं को 50 प्रतिशत यात्री शक्ति प्रदान करने और कोविड-19 प्रबंधन प्रोटोकॉल को सुनिश्चित करने के लिए पुन: शुरू होने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, रेलवे अधिकारी 10-20% से शुरू करेंगे और फिर 25% तक बढ़ जाएंगे। हालांकि, ट्रेनों को फिर से शुरू करने पर अंतिम निर्णय 5 नवंबर को लिया जाएगा।

दिल्ली में 10 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी किया ठंड का पूर्वानुमान

विएना में हुए आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया ने भारत में बंद किया अपना दूतावास

पीएम मोदी ने की विएना में हुए आतंकी हमले की निंदा, कहा- ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -