अनलॉक-1 के दूसरे चरण में मिलेगी और छूट, सीएम योगी ने की टीम की तैयारी पर चर्चा
अनलॉक-1 के दूसरे चरण में मिलेगी और छूट, सीएम योगी ने की टीम की तैयारी पर चर्चा
Share:

उत्तरप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण लम्बे लॉकडाउन के बाद अब देश के साथ प्रदेश में भी अनलॉक-1 लागू है. इसका पहला चरण बीतने के बाद सोमवार से दूसरा चरण शुरु होगा और इसमें सतर्कता के साथ काफी छूट प्रदान की जा रही है. अनलॉक-1 को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ समीक्षा की.

'आयुष्मान भारत' को WHO ने सराहा, भारत में कोरोना को लेकर कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लॉकडाउन-5.0 फिलहाल 30 जून तक है. इसमें भी अनलॉक-1 को चार चरण में बांटा गया है. सोमवार से प्रदेश में धार्मिक स्थल, मॉल्स तथा रेस्टोरेंट खोले जाएंगे. इसकी तैयारी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर शासन की तैयारियों को परखा. करीब डेढ़ घंटा की समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिया. देश के सर्वाधिक जनसंख्या वाले राज्य में अनलॉक-1.0 को लेकर लेकर गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार देर शाम सभी जिलाधिकारियों के साथ ही पुलिस अधीक्षकों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उनकी तैयारियों के बारे में पूछा था.इसके बाद आज सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की. अनलॉक की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने टीम- 11 को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. कोविड-19 महामारी के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ की योजना सभी के जनजीवन को सामान्य करने की है. इसी उद्देश्य को लेकर वह हर रोज टीम-11 के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा करते हैं. एक दिन जा वह काम किसी अधिकारी को देते हैं, अगले दिन उस काम की प्रगति पर बात होती है.

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले रिसोर्ट पॉलिटिक्स शुरू, कांग्रेस ने होटल में छिपाए अपने विधायक

इसके अलावा प्रदेश में सोमवार से धार्मिक स्थल, होटल, मॉल और रेस्टोरेंट खुलेंगे. इस दौरान मंदिरों की तरह ही सरकार ने मॉल, होटल और रेस्टोरेंट को खोलने की भी गाइडलाइन जारी की है. इस दौरान शारीरिक और सैनिटाइजेशन की व्यापक व्यवस्थाओं के साथ ही सभी जगह बिल भुगतान के लिए कैशलेस व्यवस्था अनिवार्य कर दी गई है. वहीं, होटल में ठहरने के लिए अब अपनी ट्रैवल हिस्ट्री के विस्तृत ब्योरा के साथ ही स्वास्थ्य संबंधी स्व-घोषणा पत्र भी देना होगा. मॉल में गेम जोन व सिनेमा हॉल बंद रहेंगे. रेस्टोरेंट में सिङ्क्षटग क्षमता पचास फीसद ही रखनी होगी. 

हिमाचल प्रदेश में बंदरों की हत्या को मिली मंजूरी, सुरजेवाला बोले- कहाँ हैं मेनका गाँधी ?

पाक में एक लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, अब भी सख्त लॉकडाउन के पक्ष में नहीं इमरान

सीएम केजरीवाल पर कुमार विश्वास का हमला, बोले- डॉक्टरों पर फोड़ा अपने निकम्मेपन का ठीकरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -