दिल्ली से देहरादून होकर पंतनगर पहुंची फ्लाइट
दिल्ली से देहरादून होकर पंतनगर पहुंची फ्लाइट
Share:

लॉकडाउन के बीच देश में 25 मई से शुरू हुई घरेलू हवाई सेवाओं के तहत दिल्ली-देहरादून-पंतनगर के बीच पूर्व संचालित एयर इंडिया की फ्लाइट भी शुरू कर दी गई है। सोमवार को दिल्ली से वाया देहरादून आई इस फ्लाइट में केवल तीन यात्री ही पंतनगर पहुंचे। जिन्हें सघन जांच के बाद रुद्रपुर के होटल में क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं वापसी में पंतनगर से आठ यात्री इस फ्लाइट से देहरादून के लिए रवाना हुए।कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए भारत सरकार ने 25 मार्च से लॉकडाउन लागू होते ही घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  लॉकडाउन-4 लगते ही सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन नियमों का सख्ती से पालन करते हुए 25 मई से देश में घरेलू विमानों के संचालन की अनुमति दी थी। जिसके तहत दिल्ली-देहरादून-पंतनगर के बीच फ्लाइट भी शुरू कर दी गई है।सोमवार को दिल्ली से (वाया देहरादून) 8.29 बजे आई इस (9आई 824) फ्लाइट पंतनगर आई। नाम न छापने की शर्त पर एयर इंडिया के ही एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से इस फ्लाइट में लगभग 42 सीटें बुक कराई गई थीं।

लेकिन उड्डयन मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत यात्रा करने वाले लोगों को उनके ही खर्च पर क्वारंटीन करने संबंधी जानकारी होने पर यात्रियों ने अपनी बुकिंग रद्द करवा दी, और यात्रा नहीं की।विमान पंतनगर पहुंचने से पूर्व एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग को सैनिटाइज किया गया था। विमान पहुंचने के दौरान सीएमओ शैलजा भट्ट और एंबुलेंस समेत चार सदस्यीय स्वास्थ्य टीम, दो नोडल अधिकारी व पुलिस टीम मौजूद रही। यात्रियों की सघन जांच (वेब व थर्मल स्क्रीनिंग) के बाद उन्हें क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में दो खूंखार आतंकी ढेर

JioMart के लॉन्च के बाद ग्राहकों को मिल सकता है बंपर डिस्काउंट

क्या आपके 'जन धन' खाते में नहीं आ रहे पैसे ? बंद अकाउंट को ऐसे करें एक्टिवेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -