लॉक डाउन के बीच जारी हुए नए नियम, काॅन्ट्रैक्ट प्लेयर्स के लिए कोई ट्रेनिंग कैंप नहीं

BCCI ने खेल परिसर और स्टेडियम खोलने की मंजूरी के बावजूद अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने की योजना नहीं बनाई है. रविवार को जारी गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, 31 मई तक बढ़ाए गए लाॅकडाउन के दौरान स्पोर्ट्स काॅप्लेक्स और स्टेडियम खोले जा सकते हैं, मगर दर्शकों को आने की अनुमति नहीं मिलेगी. हालांकि स्टेडियम खुलने से खिलाड़ी केवल व्यक्तिगत प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं.

काॅन्ट्रैक्ट प्लेयर्स इसलिए नहीं ले पाएंगे हिस्सा: BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार देर रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "हवाई यात्रा और 31 मई तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध को ध्यान में रखते हुए, BCCI अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए कौशल-आधारित प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने से पहले और इंतजार करेगा. हालाँकि, जैसा कि पीटीआई ने धूमल के हवाले से बताया था, स्थानीय स्तर पर प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है.

खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि: धूमल ने कहा, "इस बीच, BCCI राज्य स्तर पर दिशानिर्देशों का अध्ययन करेगा और स्थानीय स्तर पर कौशल-आधारित प्रशिक्षण के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए राज्य क्रिकेट संघों के साथ काम करेगा." उन्होंने कहा, "BCCI के पदाधिकारी टीम प्रबंधन के साथ अपनी बातचीत जारी रखेंगे और स्थिति में सुधार होने के बाद पूरी टीम के लिए उपयुक्त योजना तैयार करेंगे." उन्होंने कहा कि बोर्ड के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि रही.

किसी भी निर्णय में जल्दबाजी नहीं: बोर्ड ने दोहराया है कि उसके एथलीटों और सहायक कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोपरि है और किसी भी निर्णय में जल्दबाजी नहीं करेगा जो वायरस के प्रसार को रोकने में भारत के प्रयासों को बाधित या खतरे में डाल सकता है. कोरोना महामारी से भारत में करीब 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 96,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हो गए हैं. वहीं विश्व की बात करें तो संक्रमण के कारण वैश्विक मौत का आंकड़ा 3.15 लाख को पार कर गया है और संक्रमित की संख्या 47 लाख से अधिक है.

Video: PoK में अफरीदी ने उगला जहर, पीएम मोदी पर दिया बेहद अपमानजनक बयान

AITA के पुरस्कार के लिए अंकिता रैना समेत इस खिलाड़ी को किया जा सकता है नॉमिनेट

हॉकी इंडिया अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हॉकी के विकास में मीडिया की बड़ी भूमिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -