लॉकडाउन के चौ​थे चरण में इन जोन में मिल सकती है छूट
लॉकडाउन के चौ​थे चरण में इन जोन में मिल सकती है छूट
Share:

महामारी कोरोना के संक्रमण की गति को कम करने के लक्ष्य के साथ लागू देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है. इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि लॉकडाउन इसके बाद भी जारी रहेगा. मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन अभी पूरी तरह नहीं हटेगा. हालांकि उन्होंने चौथे चरण में ज्यादा छूट का संकेत भी दिया था.

90 हज़ार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा तबाही

इस मामले को लेकर अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार यानी 18 मई से शुरू होने जा रहे चौथे चरण में ग्रीन जोन को पूरी तरह खोलने का फैसला लिया जा सकता है. इस चरण में हॉटस्पॉट तय करने का अधिकार राज्यों को मिलने की उम्मीद है. हालांकि शारीरिक दूरी का पालन करना और मास्क लगाने जैसे प्रावधान सभी के लिए अनिवार्य रहेंगे. गाइडलाइन जारी होने से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय में करीब पांच घंटे मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की.

जलपाईगुड़ी में मजदूरों से भरी बस पलटी, 15 जख्मी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगले चरण में ऑरेंज जोन में भी बहुत कम पाबंदियां रहेंगी. रेड जोन में भी कंटेनमेंट एरिया में ही सख्ती रखी जाएगी. यहां तक कि रेड जोन में सैलून, नाई की दुकान और चश्मे की दुकानों को भी खोलने की अनुमति मिल सकती है. हालांकि इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस राज्य सरकारों के सुझावों के आधार पर गृह मंत्रालय जारी करेगा. राज्य सरकारों को शुक्रवार तक अपने सुझाव देने को कहा गया था.

पुणे की फार्मा कंपनी का दावा, कहा- तीन दवाओं से हो सकता है कोरोना का इलाज

कोरोना संकट में इंसानियत की मिसाल, दोस्त अमृत की आखिरी सांस तक उसके साथ डटा रहा याकूब

आर्थिक पैकेज: आज आखिरी किश्त की घोषणा करेंगी वित्त मंत्री, 11 बजे से प्रेस वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -