आज शिवराज सरकार केंद्र को भेजेंगी सिफारिश, लॉकडाउन में मिल सकती है कुछ राहत

देशभर में लॉकडाउन की स्थिति चल रही है. वहीं, अब लॉकडाउन 4 की तैयारी चल रही है. वहीं, शिवराज सरकार शुक्रवार को केंद्र को 18 मई से शुरू होने वाले चौथे लॉकडाउन के संभावित स्वरूप को लेकर अपनी सिफारिश भेजेगी. इसके पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में मंत्रियों और जिला आपदा प्रबंधन समूह की अनुशंसाओं पर विचार करने के अलावा राजनीतिक दलों के अध्यक्ष और धर्मगुरुओं से चर्चा की है.

हालांकि ये संभावना जताई जा रही है कि ग्रीन और ऑरेंज जोन में अधिकांश गतिविधियां प्रारंभ की जाएंगे. रेड जोन में भी संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर अन्य जगहों पर लॉकडाउन में इस बार ढील दी जा सकती है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रालय में मंगलवार को मंत्रियों की बैठक हुई थी. इसमें मुख्यमंत्री ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंस में कोरोना के मद्देनजर आए मुद्दों का ब्योरा दिया. साथ ही बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने राज्यों को लॉकडाउन को लेकर स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से फैसले लेने के लिए कहा है.

बता दें की भोपाल में लॉकडाउन पार्ट-3 समाप्त होने पर 18 मई से कारखानों को चालू करने की अनुमति मिलती है तो गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगपतियों के लिए कर्मचारियों को ढूंढ़ने की सबसे बड़ी चुनौती होगी. इससे उत्पादन संबंधी काम कराना आसान नहीं होगा. दरअसल 90 प्रतिशत कर्मचारी लॉकडाउन में पलायन कर चुके हैं. भोपाल को छोड़ दें तो विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल सहित छत्तीसगढ़, बिहार, राजस्थान के ज्यादातर कर्मचारी घर के लिए रवाना हो चुके है.

पूजा के लिए पानी भरने गया था लड़का, दबंगों ने पिला दी पेशाब

कोरोना संक्रमितों का डेथ जोन बन चुका है यह क्षेत्र, लोगों को किया जा रहा शिफ्ट

मुर्गों की वजह से तीन पुलिसकर्मी हुए निलंबित, जानें पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -