देहरादून में सीमाओं की चेकिंग पोस्ट पर नहीं लगेगा जाम

जैसे-जैसे बाहर से आने वालों की संख्या बढ़ रही है जिले की सीमाओं पर चेकिंग के चलते जाम लग रहा है। इससे बचने के लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आदेश दिया है कि अब ग्रुप में बाहर से आने वाले लोगों में से जिसके नाम से पास जारी होगा, उसका पास नंबर ही रजिस्टर पर दर्ज किया जाएगा|संबंधित थाने और विकासखंड का रिकॉर्ड रखा जाएगा। इसके अलावा ग्रुप में आने वाले संदिग्ध का भी पास नंबर दर्ज किया जाएगा। ताकि अगर किसी कोरोना संदिग्ध से संपर्क करना हो तो पास नंबर के जरिये उस तक पहुंचा जा सके।

 अन्य लोगों की जांच नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी के निर्देश पर आशारोड़ी, कुल्हाल और रायपुर चेकपोस्ट पर यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। डीएम ने बताया कि इस व्यवस्था के चलते जिले की सीमाओं पर बेवजह जाम नहीं लगेगा। उन्होंने बताया कि सैंपल लेने की रैंडम व्यवस्था पहले जैसे ही रहेगी।देहरादून जिला प्रशासन की ओर से बार्डर पर शुरू किए गए रैंडम सैंपल के बेहतर परिणाम सामने आने पर अब इस व्यवस्था को सरकार प्रदेश के अन्य बार्डर वाले जिलों में भी शुरू करवाने जा रही है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिलाधिकारी ने बार्डर पर संदिग्धों के रैंडम सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं। जिसके जरिये पहले ही दिन एक कोरोना पॉजिटिव महिला सामने आई थी। उसके बाद दूसरे दिन तीन और मामले पकड़ में आए। प्रशासन की इस व्यवस्था को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सराहा है।प्रशासन के साथ ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम बढ़िया काम कर रही है। अब किसी भी तरह की ढिलाई नहीं चाहते। क्योंकि थोड़ी लापरवाही हमारी टीम की दो महीने से की जा रही मेहनत को खराब कर देगी। कोशिश है कि बार्डर से जिले में लोग घुसे न की कोरोना की एंट्री हो।

CM शिवराज ने दिए संकेत, 17 मई के बाद हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

आज शाम 5 बजे होगा 10वीं और 12वीं की परीक्षा तिथि का एलान

Honda : इन कारों पर कंपनी दे रही बंपर डिस्काउंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -