मजदूरों को मिलेगी बड़ी राहत, आज से शुरू होंगे 2000 से ज्यादा उद्योग
मजदूरों को मिलेगी बड़ी राहत, आज से शुरू होंगे 2000 से ज्यादा उद्योग
Share:

शिमला: जैसा की अब तक इस बात को हर एक व्यक्ति समझ चुका है कि देशभर के कई इलाकों में कोरोना वायरस तबाही का कारण बन चुका है. और इस वायरस की चपेट में आने से न जाने अब तक कितने लोगों की मौत हो चुकी है. जंहा अभी तक इस बारें में यह नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस के निजात मिलेगा भी या नहीं. लेकिन इस बात का खास ख्याल रखते हुए सरकार ने लॉक डाउन जैसे सख्त नियम को लागू करके हालात को भी काफी हद तक काबू कर लिया है. वहीं कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लागू लॉकडाउन पार्ट-टू में आर्थिक और कारोबारी मोर्चे के साथ ही जनता-जनार्दन से जुड़ीं गतिविधियों के संचालन की तैयारी हो गई है. देवभूमि हिमाचल में मंगलवार से 2000 उद्योग काम करना शुरू कर देंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लाखों मनरेगा मजदूर भी काम पर निकलेंगे. जंहा बीते सोमवार को हर जिले में कर्फ्यू पास बनाने के लिए लोगों की कतारें लगी रहीं. इनमें उद्योगपतियों से लेकर कामगार, दुकानदार, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, कारपेंटर, मोबाइल और कंप्यूटर आदि आईटी उपकरणों की मरम्मत करने वाले शामिल रहे. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सोलन के बीबीएन में करीब 1800 उद्योगों में कामकाज शुरू हो सकेगा. फार्मा, सैनिटाइजर और खाद्य पदार्थों वाले करीब 550 उद्योग पहले ही चल रहे हैं. जनपद सिरमौर में करीब 200 उद्योगों को अनुमति दी जा रही है. इनमें फार्मा और सैनिटाइजर निर्माण के अलावा कुछ जरूरी वस्तुओं का उत्पादन करने वाले उद्योग पहले से ही संचालित हैं. अब आयरन, गत्ता उद्योग, पैकिंग, लेबलिंग, घरेलू उपकरणों का उत्पादन करने सहित सभी प्रकार के उद्योग सशर्त चल सकेंगे. इसके अलावा कांगड़ा जिला में भी कुछ उद्योगों को शुरू करने की मंजूरी मिली है जबकि ऊना के 50 उद्योगों को खोलने के लिए जल्द ही हरी झंडी दी जा सकती है. 

वार्ड स्वयंसेवक के पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन

कोटा में फंसे 2500 छात्रों को लेने जाएंगी 100 बसें

डिंडोरी में सामने आया कोरोना का पहला मामला, 14 वर्ष का किशोर हुआ संक्रमण का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -