कोरोना : खुली हवा में सांस लेने के लिए धीरे-धीरे घरों से बाहर आ रहे लोग

कोरोना त्रासदी के बाद कुछ देश अब धीरे-धीरे लॉकडाउन से बाहर आ रहे हैं. जो काफी समय से कोरोना काल के कुलचक्र में घिरे हुए थे. इनमें भारत भी शामिल है. बीते वर्ष दिसंबर में कोरोना संक्रमण की शुरुआत के बाद से कई देशों में फरवरी और मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था. लेकिन अब कुछ देशों ने चरणबद्ध तरीके से इस लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है. ऐसे में कई देशों में लोगों ने एक बार फिर से खुली हवा में सांस लिया है.

मात्र 6 रुपए में बन सकते हैं 26 लाख के मालिक, बस करना होगा ये काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाने या इसमें ढील देने का फैसला लिया गया है. इसके तहत कई सरकारी दफ्तरों, दुकानों और दूसरे निजी संस्‍थानों को भी खोला गया है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए पूरे देश के जिलों को तीन जोन में बांटा गया था. रेड, ओरेंज और ग्रीन जोन में शामिल इन जिलों को अब यहां की जरूरत और कोरोना मामलों को देखते हुए सशर्त विभिन्‍न सहुलियतें दी गई हैं. यहां पर धीरे-धीरे जीवन पटरी पर आता दिखाई दे रहा है.

हादसे का शिकार हुई प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस, ड्राइवर की मौत, 2 अन्य घायल

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पाकिस्‍तान ने भी अपने यहां पर लॉकडाउन को अब चरणबद्ध तरीके से हटाने या इसमें सशर्त ढील देने का फैसला लिया गया है. इसके तहत कुछ चीजों को दोबारा खोलने की इजाजत देने पर विचार करने का फैसला लिया है.

पंजाब में सिख श्रद्धालुओं ने बढ़ाया कोरोना, मरीजों की तादाद हुई 1232

खुशखबरी: कोरोना वायरस की दवा बनाने के करीब पहुंचा भारत

बिना नाम लिए पीएम मोदी ने पाकिस्तान की खोली पोल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -