मोदी सरकार ने नई एडवाइजरी में लोगों को बोली यह बात
मोदी सरकार ने नई एडवाइजरी में लोगों को बोली यह बात
Share:

भारत में उम्मीद से भी तेजी से कोरोनावायरस फैल रहा है. जिसको रोकने के लिए लॉकडाउन जैसा प्रभावी कदम भी फिका पड़ता नजर आ रहा है. वही, देशव्यापी लॉकडाउन के दसवें दिन केंद्र सरकार ने शनिवार को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें लोगों से घर में बने फेस मास्क पहनने की सलाह दी गई है. खासकर ऐसे वक्त में जब वे अपने घरों से बाहर निकलते हैं ताकि कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके.

लॉकडाउन : जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बोली यह बात

इसके अलावा मुंह और हाथ के लिए होममेड प्रोटेक्टिव कवर के इस्तेमाल पर जारी एक सलाह में सरकार ने कहा कि ऐसे मास्क के इस्तेमाल से बड़े पैमाने पर समुदाय की रक्षा करने में मदद मिलेगी और कुछ देशों ने आम जनता के लिए घर के बने फेस मास्क से फायदा का दावा भी किया है.

योगी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का हमला, कहा- मेडिकल स्टाफ के साथ अन्याय ना करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार को 2,902 हो गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 68 तक पहुंच गई है.पिछले 12 घंटों में देश में 355 नए मामले सामने आ चुके हैं, वहीं इस दौरान 6 लोगों की मौत भी हुई है. वही, अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को सभी नागरिकों को घातक कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक अतिरिक्त सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय के रूप में गैर-चिकित्सा मास्क( यानि घर में बने मास्क) का उपयोग करने की सिफारिश की थी.उन्होंने कहा है कि ऐसा करके हम चिकित्सा ग्रेड मास्क स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बचा सकते हैं. यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने सिफारिश की है कि अमेरिकी मूल कपड़े या फैब्रिक मास्क पहनते हैं जिन्हें या तो ऑनलाइन खरीदा जा सकता है या फिर घर पर ही बनाया जा सकता है.

नौकरियों पर बड़ी चोट देगा कोरोना, IMF ने दी वैश्विक मंदी की चेतावनी

तब्लीगी जमाती पर भड़के केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, कहा-छिपकर फरार होने की कोशिश की...

जम्मू कश्मीर : केंद्र सरकार ने इस कानून में किया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -