समाप्ति के करीब पहुंचा लॉकडाउन 4, खुल सकता है भारत
समाप्ति के करीब पहुंचा लॉकडाउन 4, खुल सकता है भारत
Share:

 

जल्द रविवार को लॉकडाउन-चार की अवधि समाप्त होने के मद्देनजर सरकार ने लॉकडाउन-पांच की तैयारी शुरू कर दी है. इस सिलसिले में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की. वीडियो कांफ्रेंसिंग में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित 13 शहरों के नगर आयुक्त, जिला मजिस्ट्रेट और एसपी को शामिल कर सरकार ने साफ संकेत दिया है कि लॉकडाउन-पांच के दौरान मुख्य जोर कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट पर होगा और देश के बाकी हिस्सों में पहले से अधिक छूट दी जा सकती है.

कई जवानों को मौत के घाट उतारने वाले नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना के मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या सरकार के लिए बड़ी चिंता की वजह बनी हुई है. लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना के 70 फीसद से अधिक मामले 13 शहरों तक सीमित हैं. ये शहर मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टू और तेरूवल्लुर हैं. जाहिर है इन शहरों में यदि कोरोना के मामलों का सही तरीके से प्रबंधन किया जाए तो इसको देश के बाकी हिस्से में फैलने से रोका जा सकता है.

मजदूर लगातार कर रहे लूटपाट, जानें क्या है कारण

सूत्रों के अनुसार कैबिनेट सचिव ने बैठक के दौरान शहरों में कोरोना के रोकने के लिए किए जो प्रयासों की समीक्षा की. इन शहरों में कोरोना के बड़े कलस्टर बनने और उसे रोक पाने में स्थानीय प्रशासन की सीमाओं की जानकारी ली. वीडियो कांफ्रेंसिंग में इन शहरों में प्रति लाख जनसंख्या पर हो रही कोरोना की जांच, उसमें पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों की दर, कोरोना के मामलों को दोगुना में लगने वाले समय और इससे होने वाली मृत्यु दर का विस्तृत प्रेजेंटेशन किया गया.

चीन को सीमा पर भारतीय सेना दे सकती है मुंहतोड़ जवाब, कमांडरों की चर्चा जारी

रेल यात्रियों को मिली बड़ी राहत, आरक्षण में मिली छूट

शहरों से प्रवासी मजदूरों का उठ चुका है भरोसा, शायद ही गांव से होगी वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -