MP के इस जिले में लोगों ने खुद ही लगाया लॉकडाउन
MP के इस जिले में लोगों ने खुद ही लगाया लॉकडाउन
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में प्रदेश के हर जिले से कोविड के मरीज बड़ी संख्या मिल रहे हैं। इस वजह से सरकार ने राज्य के सभी शहरी इलाकों में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं एक दमोह ही है जिसे शिवराज सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन से अलग रखा। लेकिन दमोह में हर दिन लगभग 28 से 30 संक्रमित मरीज रोज मिल रहे हैं। जी दरअसल दमोह को लॉकडाउन फ्री जोन रखने के पीछे सबसे बड़ा कारण यह कहा जा रहा है कि वहां उपचुनाव होने वाले हैं।

इन सभी के बीच दमोह की जनता ने सरकार के आदेश के बिना ही अपने इलाके में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। जी हाँ, यहाँ कोविड से बचाव के लिए वे स्वेच्छा से नियमों का पालन कर रहे हैं। काफी समय से यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर दमोह में ही क्यों लॉकडाउन नहीं लगाया गया? जबकि वहां कोरोना के केस बहुत ज्यादा बढ़ रहे हैं।

इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने कहा था कि 'दमोह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। वहां उपचुनाव होने हैं तो उपचुनाव के चलते दमोह, निर्वाचन आयोग के अधिकार क्षेत्र में है इसलिए सरकार ने वहां लॉकडाउन नहीं लगाया।' ऐसे में अब दमोह जिले के एक कस्बे की जनता ने खुद ही लॉकडाउन लगा लिया है। यहाँ लॉकडाउन के दौरान हिनोता के बाजार पूरी तरह से बंद हैं और लोग भी अपने घरों में खुद कैद हो गए हैं।

बंगाल में 'आउट ऑफ़ कंट्रोल' हुआ कोरोना, फिर भी नहीं हो रहा नियमों का पालन

अमेरिका में 'स्वस्तिक' को बैन करने के लिए बिल पेश, हिन्दू संगठनों ने जताया एतराज़

कोरोना की भयावह रफ़्तार, २४ घंटों में 1.69 लाख नए केस, 904 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -