मुंबई में लोकल ट्रेन का हादसा टला
मुंबई में लोकल ट्रेन का हादसा टला
Share:

मुंबई : लगता है रेल विभाग में दुर्घटनाएं करने की होड़ मची हुई है. कहीं कोई एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो रही है, तो कहीं किसी अन्य ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर रहे हैं. इनमें या तो यात्री संयोगवश बच जाते है, या फिर हादसे का शिकार हो जाते है. यही खबरें इन दिनों सुर्खियां बन रही है. इन हादसों में मुंबई की एक लोकल ट्रेन का हादसा भी तब जुड़ गया. जब छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) से खोपोली जाने वाली ट्रेन को फिश प्लेट टूटी होने की जानकारी मिलने पर रोक लिया गया, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

यह तो अच्छा हुआ कि इस घटना में फिश प्लेट के टूटे होने की जानकारी समय से पहले मिल गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया. बाद में ट्रेन को रोककर फिश प्लेट को बदलने के बाद ही ट्रेन को खोपोली की ओर रवाना किया गया. कहा जा रहा है कि टूटी हुई फिश प्लेट वाली पटरी से यदि यह ट्रेन गुजरती, तो दुर्घटना में हजारों यात्री घायल हो सकते थे.

बता दें कि इसके पूर्व भी कई रेल हादसे हुए हैं. पिछले दिनों जम्मू कश्मीर रेलवे स्टेशन से कोलकाता की ओर जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थीं. वहीं दिल्ली में रांची- राजधानी एक्सप्रेस का इंजन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था .इंजन के पटरी से उतरने से अन्य डिब्बे भी प्रभावित हुए थे. वहीं औद्योगिक राजधानी मुंबई में एक लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे बेपटरी हो गए थे. हालाँकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था.

यह भी देखें

सियालदह एक्सप्रेस पटरी से उतरी, शेड्यूल टाईम से हुई लेट

मुंबई दुरंतो रेल हादसे में यात्रियों को मिलेगा 100 प्रतिशत रिफंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -